Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

SBI Recruitment 2024: SBI में आवेदन का आखिरी मौका, पाएं 64,480 रुपये सैलरी, जानें कैसे!

SBI Recruitment 2024: हर युवा चाहता है कि उसके पास एक अच्छी सरकारी नौकरी हो, जिसके लिए वे दिन-रात मेहनत करते हैं। केंद्र और राज्य सरकारें सरकारी नौकरियों के अवसर बढ़ाने के लिए बड़े कदम उठा रही हैं, जिससे पढ़े-लिखे युवा इनका लाभ उठा सकें। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने खिलाड़ियों के लिए विशेष भर्ती निकालने का निर्णय लिया है।

know-sbi-salary-account-holders-will-get-this-benefit

बैंक ने बुधवार को इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऑफिसर्स और क्लेरिकल पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नौकरी की इच्छा रखने वाले युवा एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कुछ आवश्यक शर्तों को जानना होगा, जिससे किसी प्रकार की परेशानी न हो। आवेदन करने की अंतिम तिथि आज ही है, इसलिए इसमें देरी न करें, क्योंकि यह एक सुनहरा अवसर है।

आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता

एसबीआई की इस भर्ती के लिए कुछ आवश्यक शर्तें तय की गई हैं। यह भर्ती 8 अलग-अलग खेलों के खिलाड़ियों के लिए है, जिसमें बास्केटबॉल, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, कबड्डी, टेबल टेनिस और बैडमिंटन शामिल हैं। उम्मीदवारों को राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय, इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट्स, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स, खेलो इंडिया यूथ गेम्स या खेलो इंडिया पैरा गेम्स में हिस्सा लिया होना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन में विवरण देख सकते हैं। भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20-21 वर्ष और अधिकतम 28-30 वर्ष है। आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

इसके अलावा, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना आवश्यक है। चयनित होने पर जूनियर मैनेजमेंट पद पर 48,480 रुपये से 85,920 रुपये तक की सैलरी मिलेगी, जबकि क्लेरिकल स्टाफ को 24,050 रुपये से 64,480 रुपये तक की सैलरी मिलेगी।

आवेदन शुल्क

एसबीआई में आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अन्य वर्गों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। उम्मीदवार एक से अधिक पद के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad