Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Government Jobs 2024: सरकारी नौकरियों की बम्पर भर्ती; 44,288 पदों पर भर्ती, बिना परीक्षा पाएं नौकरी और आकर्षक सैलरी!

Sarkari Naukri: यदि आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) करने की सोच रहे हैं, तो आपके पास एक बेहतरीन मौका है। लगभग हर युवा की ख्वाहिश होती है कि वे सरकारी नौकरी करें। हालांकि, आज के समय में सरकारी नौकरी पाना इतना आसान नहीं है।

sarkari-naukari-2024-full-list-check-here

सरकारी नौकरियों के लिए बहुत कम भर्तियां निकलती हैं, और उन पर सैकड़ों लोग आवेदन करते हैं। लेकिन उनमें से कुछ ही को नौकरी मिल पाती है। इस समय सरकारी नौकरियों की भरमार लगी है, बैंक से लेकर डाकघर तक, विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं। आप घर बैठे इन भर्तियों के लिए आराम से आवेदन कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं आवेदन करने की आखिरी तारीख से लेकर अप्लाई करने का तरीका:

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2024

इंडिया पोस्ट ने जीडीएस और अन्य 44 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हो गई है, और आवेदन की अंतिम तारीख 5 अगस्त 2024 है। इच्छुक उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट Indiapostgdsonline.Gov.In पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के तहत कुल 44,288 पदों पर भर्तियां होंगी। 10वीं पास, 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए स्थानीय भाषा का ज्ञान और साइकिल चलाना आना चाहिए।

चयन होने पर आपको 10,000 से 24,000 रुपये और 12,000 से 29,000 रुपये तक की सैलरी हर महीने मिलेगी। चयन 10वीं के अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर बिना परीक्षा के किया जाएगा।

एसबीआई एससीओ भर्ती 2024

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, और आप 8 अगस्त 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए अधिक जानकारी आप एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

इस भर्ती के तहत कुल 1,040 पद भरे जाएंगे। आवेदन की अधिकतम आयु सीमा 56 साल तय की गई है। चयन प्रक्रिया में कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, इसके बाद इंटरव्यू राउंड होगा, परीक्षा नहीं होगी। चयनित होने पर हर महीने आपको अच्छी सैलरी मिलेगी।

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन भर्ती

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) ने कुल 526 पदों पर भर्ती निकाली है। इनमें से 525 पद लेक्चरर के और एक पद असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर के लिए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 23 जुलाई से शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तारीख 12 अगस्त 2024 है।

आयु सीमा 21 से 42 साल तय की गई है, और आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी। इच्छुक उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट [Psc.Uk.Gov.In](https://Psc.Uk.Gov.In) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad