Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बुरी खबर आई! दाम सुनकर आप हैरान रह जाएंगे

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छूने से आम लोगों का बजट गड़बड़ा गया है। लोगों को उम्मीद थी कि वित्तीय बजट में पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के लिए कुछ किया जाएगा, लेकिन कोई राहत नहीं मिली, जिससे निराशा भी बढ़ी है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आ रही है, लेकिन भारत में अभी दाम कम नहीं हो रहे हैं। कुछ शहरों में पेट्रोल की कीमत शतक के करीब पहुंच रही है।

petrol-diesel-price-today

डीजल के दाम भी 90 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गए हैं। अगर आप पेट्रोल-डीजल खरीदने जा रहे हैं, तो पहले इसके ताजा रेट जान लें ताकि आप किसी असमंजस में न पड़ें। हम आपको कुछ यूपी के शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट के बारे में बता रहे हैं। ताजा रेट जानकर ही अपने वाहनों की टंकी फुल कराने का निर्णय लें।

इन शहरों में जानिए पेट्रोल-डीजल का ताजा रेट

भारत के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं, जिससे आर्थिक गतिविधियों की रफ्तार भी प्रभावित हो रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 94.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। कानपुर में भी पेट्रोल 94.39 रुपये और डीजल 88.75 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

प्रयागराज में पेट्रोल की कीमत 95.59 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का रेट 88.75 रुपये प्रति लीटर है। मथुरा में पेट्रोल 94.16 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है और डीजल 87.15 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

आगरा में पेट्रोल की कीमत 94.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.54 रुपये प्रति लीटर है। मेरठ में पेट्रोल 94.54 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 94.66 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.75 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

घर बैठकर यूं जानें पेट्रोल-डीजल की कीमत

अगर आप पेट्रोल-डीजल के ग्राहक हैं, तो पहले ऑनलाइन ताजा रेट चेक कर सकते हैं। प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के रेट जारी किए जाते हैं। आप एसएमएस करके भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें घर बैठे जान सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

अगर आप इंडियन ऑयल के ग्राहक हैं, तो RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजें। बीपीसीएल के ग्राहकों को RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा। इसके बाद, आपको एसएमएस के माध्यम से सारी जानकारी प्रदान कर दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad