Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Mustard Oil Price: आनंद उठाएं ब्रेड पकोड़ा और पकौड़ी बनाने में, बिक रहा कौड़ीयों के भाव सरसों तेल, ताजा दाम जानें

Mustard Oil Price: मानसूनी सीजन में लगातार बारिश होने से तापमान में कमी आती है, जिससे लोगों को चटपटा और तलाभुना खाने का मन होता है। बारिश के समय लोग सुबह या शाम, ब्रेड पकोड़ा, पकौड़ी और आलू की कचौड़ी खाने का आनंद लेते हैं। इन डिशों से लोग शरीर में ऊर्जा प्राप्त करते हैं और स्वाद को पूरा करने में भी बहुत मजा आता है।

mustard-oil-price-today

दूसरी ओर, बारिश के समय एक और अच्छी खबर है कि सरसों तेल के दाम काफी कम हो रहे हैं। सरसों तेल की ज्यादा खपत के बीच दाम भी महंगे नहीं हैं, और यह हाई रेट पर बिक रहा है। आप सरसों तेल खरीदकर पैसे बचा सकते हैं, जो एक अच्छे मौके की तरह है। सरसों तेल का मूल्य अब 135 से 140 रुपये प्रति लीटर के बीच तय किया जा रहा है।

अगर आपने सरसों तेल की खरीदारी करने का मौका गंवा दिया तो बाद में पछताएंगे। इसका कारण है कि आगामी दिनों में इसका मूल्य बढ़ सकता है। इसलिए दो-चार महीने के लिए अग्रिम सरसों तेल की खरीदारी करने में कोई अंतराय समस्या नहीं होगी। हिफाजत से रखेंगे तो सरसों तेल की गुणवत्ता पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

सरसों तेल की ताजा कीमत

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल का भाव बहुत ही कम दर पर दर्ज किया जा रहा है, जिससे आप पैसों की बचत कर सकते हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों तेल की कीमत प्रति लीटर कुल 138 रुपये है। इसी तरह, लखनऊ से सटे जिला सीतापुर में भी सरसों तेल का मूल्य प्रति लीटर 140 रुपये तक दर्ज किया गया है।

खुदरा मार्केट में भी गिरावट के कारण ग्राहकों की भीड़ अच्छी तरह से दिख रही है। प्रयागराज में सरसों तेल बहुत ही सस्ते दर पर उपलब्ध है, जिसे ग्राहक 140 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से खरीद सकते हैं। वाराणसी में सरसों तेल की कीमत 135 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज की गई है। पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद जिले में सरसों तेल 140 रुपये प्रति लीटर के मूल्य पर बिक रहा है। जिला अमरोहा में भी सरसों तेल 137 से 140 रुपये के बीच में दर्ज किया जा रहा है। बिजनौर में सरसों तेल की कीमत 135 से 138 रुपये प्रति लीटर तक बिक रही है।

सरसों तेल के रेट रोज बदलते रहते हैं

जानकारी के लिए बता दें कि सरसों तेल की कीमत प्रतिदिन बदलती रहती है और हमारी दी गई रेट खुदरा मार्केट के जानकारों के आधार पर है। सरसों तेल विक्रेताओं के अनुसार, इसकी कीमत आगामी दिनों में बढ़ सकती है। इसलिए, इसे अच्छा मौका माना जा सकता है। कोरोना वायरस संक्रमण काल में सरसों तेल का उच्चतम रेट 210 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किया गया था, जिसके बाद इसकी कीमतें धीरे-धीरे कम होती चली गईं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad