Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

LIC Kanyadan Policy ने बेटियों के दिल जीता है, हर दिन 121 रुपये निवेश करें और पाएं 27 लाख, जानें डिटेल

LIC Kanyadan Policy: आपको अपनी बिटिया के भविष्य को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। हम आपको एक ऐसी स्कीम की जानकारी देने जा रहे हैं, जिससे आपकी बेटी का भविष्य सुरक्षित रहेगा और निवेश किया गया पैसा भी सुरक्षित रहेगा। इसलिए, आपके लिए महत्वपूर्ण है कि आप इस योजना पर ध्यान केंद्रित करें, ताकि किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

old-age-this-scheme-of-lic-will-get-26k

भारत की प्रमुख निगमों में से एलआईसी द्वारा अब कई उत्कृष्ट स्कीमें चलाई जा रही हैं, जिनमें आप अपनी बेटी के भविष्य को सुरक्षित बना सकते हैं। इन स्कीमों में कम निवेश करके कुछ सालों में उत्कृष्ट रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है, और इसके लिए किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। ये स्कीम एलआईसी द्वारा शुरू की गई हैं।

एलआईसी द्वारा शुरू की गई यह स्कीम 'ना कन्यादान योजना' है, जो लोगों का दिल जीत रही है। इस योजना से आप सरलता से बहुतायत लाभ प्राप्त कर सकते हैं। पहले आपको स्कीम में ठीक-ठाक तरीके से निवेश करने के साथ सभी शर्तें पूरी करनी होंगी।

योजना के संबंध में महत्वपूर्ण बातें जानें

एलआईसी द्वारा शुरू की गई इस स्कीम का नाम 'कन्यादान पॉलिसी' है, जिसमें आप अपनी बेटी का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं। किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी, बस आपको कुछ महत्वपूर्ण शर्तों को समझना होगा। एलआईसी कन्यादान पॉलिसी में आपको रोजाना 121 रुपये का निवेश करने की आवश्यकता होगी।

मैच्योरिटी सीमा 25 साल की होती है, जिसके पूरा होने पर आपको एक बार में 27 लाख रुपये का लाभ मिलेगा, जो किसी के लिए काफी अच्छा हो सकता है। इसके अलावा, पॉलिसी का मैच्योरिटी समय सीमा 13 से 25 साल का है। इसके साथ ही, रोजाना 121 रुपये की बजाय 75 रुपये निवेश करने पर आप हर महीने 2250 रुपये जमा कर सकते हैं। मैच्योरिटी पीरियड के समाप्त होने पर आपको 14 लाख रुपये का लाभ हो सकता है। आप निवेश की राशि को वृद्धि देने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस पॉलिसी से यह लाभ होगा

लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) की कन्यादान पॉलिसी में निवेशकों को कई बंपर लाभ प्राप्त हो रहे हैं। यह पॉलिसी आयकर अधिनियम 1961 के धारा 80C के अंतर्गत आती है। इस योजना में आपको अधिकतम तकरीबन 1.5 लाख रुपये तक की कर छूट प्राप्त हो सकती है, जिससे कोई भी परेशानी नहीं होगी। साथ ही, यदि पॉलिसी होल्डर का अकस्मात मृत्यु हो जाता है तो मृतक के परिवार के एक सदस्य को 10 लाख रुपये तक का लाभ आसानी से मिल सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad