Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Post Office Bharti: पोस्ट ऑफिस में 44,000 पदों पर आवेदन इतनी तारीख तक करें, अपडेट जानिए

Post Office GDS Recruitment: सरकार नौकरी की स्टडी करने वाले युवाओं के लिए अब खुशियों का समय आ गया है, क्योंकि अब पदों पर भर्तियाँ शुरू हो चुकी हैं। चाहे वो जीडी में हों या फिर किसी अन्य विभाग में, खाली पदों को भरने का काम शुरू हो चुका है। सरकार का उद्देश्य यह है कि पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार प्राप्त कराकर खुश करना।

know-the-post-office-yojna

इस दौरान, भारतीय डाक विभाग ने देश की विश्वसनीय संस्थाओं में गिने जाने वाला फैसला लिया है कि पदों पर बंपर भर्तियाँ निकाली जाएं। डाक विभाग ने इस कार्य के लिए लगभग 44 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, और आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसमें पढ़े-लिखे अभ्यर्थी तमाम शर्तों के साथ आवेदन कर सकते हैं, ताकि किसी भी प्रकार की कठिनाई ना आए।

15 जुलाई 2024 से आवेदन प्रक्रिया चल रही है। यदि आप आवेदन करने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आप आराम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.cept.gov.in पर जाना होगा। यहां से आपकी सभी समस्याएँ खत्म हो जाएंगी।

आवेदन के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियाँ

पोस्ट ऑफिस में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर निकली भर्ती में युवाओं को आवेदन करने का सुविधाजनक मौका है। इस भर्ती में आवेदन को तीन चरणों में व्यवस्थित किया गया है: रजिस्ट्रेशन, आवेदन जमा करना, और भर्ती फीस भुगतना। इन तीनों चरणों के लिए पोर्टल पर सुविधाएँ उपलब्ध हैं, जिससे आप आसानी से फायदा उठा सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस ने आवेदन शुल्क को 100 रुपये में निर्धारित किया है, जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से भी आसानी से भुगत सकते हैं। सभी श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों के अलावा SC/ST, दिव्यांग और ट्रांसवूमेन कैटेगरी के आवेदकों को शुल्क नहीं देना होगा। इससे आपकी सभी चिंताएं दूर होंगी। अभ्यर्थी आराम से 5 अगस्त 2024 तक आवेदन कर सकते हैं, बिना किसी भी समस्या के।

जरूरी योग्यता जानिए

संचालन अधिसूचना के अनुसार, पोस्ट ऑफिस विभाग द्वारा जारी ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए, किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवेदन का आवश्यक माना गया है। उम्मीदवारों की आयु की आखिरी तारीख 5 अगस्त तक है। इस अनुसार, आपके पास अभी आवेदन के लिए 16 दिन बचे हैं।

आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अन्य आरक्षित वर्गों (SC/ST, OBC, आदि) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी और अन्य विवरणों के लिए आधिसूचना को विस्तार से देखा जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad