Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

पोस्ट ऑफिस की स्कीम में HDFC, SBI से ज्यादा ब्याज, निवेश के बाद तुरंत मिलेगी इतनी रकम!

POST OFFICE NEWS UPDATE: नौकरी पेशे से जुड़े लोग बैंकों में पैसे का निवेश कर मुनाफा कमाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब लोग बैंकों से भी कहीं अधिक लाभ अन्य स्रोतों से कमा रहे हैं? आप सोच रहे होंगे कि वे ऐसा कैसे कर रहे हैं। भारत में कई ऐसे विकल्प हैं जहाँ लोग निवेश करके शानदार लाभ कमा रहे हैं। आप भी इन अवसरों का फायदा उठाकर बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं।

know-post-office-is-giving-more-interest-than-sbi-and-hdfc

दूसरी ओर, क्या आप जानते हैं कि कुछ बैंकों से भी बेहतर रिटर्न पोस्ट ऑफिस की योजनाओं से मिल सकता है, जिसका आप आसानी से लाभ उठा सकते हैं? पोस्ट ऑफिस की नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट (NSC) स्कीम एक शानदार अवसर है, जो आपको निवेश के माध्यम से मालामाल बनने का मौका देती है। इसमें निवेश करके आप भी अपने अमीर बनने के सपने को साकार कर सकते हैं।

इस स्कीम में निवेशकों को शानदार ब्याज का लाभ मिलता है, इसलिए इस अवसर को बिल्कुल भी न छोड़ें। बैंकों की योजनाओं से ज्यादा रिटर्न आपको पोस्ट ऑफिस की स्कीम से मिलेगा। महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

नेशनल सेविंग स्कीम पर आपको कितना ब्याज मिलेगा?

सरकार की विश्वसनीय संस्था पोस्ट ऑफिस की नेशनल सेविंग स्कीम अब बंपर ब्याज दरों का लाभ दे रही है। आप भी इस स्कीम में निवेश करके अच्छा फायदा उठा सकते हैं, क्योंकि वित्त मंत्रालय हर तीन महीने में ब्याज दरों को अपडेट करता है, जिससे ब्याज दरों में उतार-चढ़ाव होता रहता है।

यहां जुलाई से सितंबर तिमाही के लिए वित्त मंत्रालय ने नई ब्याज दरों की घोषणा कर दी है, जो 1 जुलाई से प्रभावी होकर 30 सितंबर तक लागू रहेंगी। इस तिमाही के लिए केंद्र सरकार ने ब्याज दरों को स्थिर रखा है, और पोस्ट ऑफिस की स्कीम पर आपको वर्तमान में 7.7% ब्याज का लाभ मिल रहा है, जो कई बैंकों की तुलना में अधिक है। इसलिए, इस स्कीम का लाभ उठाने में देरी न करें।

जानिए फटाफट कितने साल के लिए जमा होती रकम

यहां नेशनल सेविंग स्कीम के तहत 18 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति अकाउंट खोल सकता है। यदि आपके बच्चे की उम्र 10 साल से ज्यादा है, तो आप उनके लिए भी आसानी से अकाउंट खुलवा सकते हैं। इस योजना में आप 5 साल के लिए पैसे का निवेश कर सकते हैं, जिसमें न्यूनतम राशि 1000 रुपये है और आप 100 रुपये के गुणकों में कितनी भी राशि जमा कर सकते हैं।

इसमें अधिकतम निवेश राशि पर कोई सीमा नहीं है। सरकारी बैंक एसबीआई सामान्य नागरिकों को 5 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 6.60% तक ब्याज प्रदान कर रहा है, जबकि सीनियर सिटीजन के लिए यह ब्याज दर 7.50% है। वहीं, एचडीएफसी बैंक 5 साल की एफडी पर 7% ब्याज और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.50% ब्याज दे रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad