Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

LIC बेरोजगारों की किस्मत को चमका रही है, जानिए कैसे पा सकते हैं 25 लाख रुपये का लाभ!

LIC Saving Scheme: भारत में अब कई शानदार योजनाएं शुरू हो गई हैं, जो हर किसी को अमीर बना सकती हैं। आज हम आपको ऐसी एक योजना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे जुड़कर आप एक बार में ही बड़ी रकम हासिल कर सकते हैं। देश की प्रमुख संस्थाओं में से एक, एलआईसी, आपको इसके बारे में सोचने पर मजबूर कर रही है।

old-age-this-scheme-of-lic-will-get-26k

एलआईसी की नई योजना 'जीवन आनंद पॉलिसी' से आपको शानदार रिटर्न मिलेगा। इस योजना का उद्देश्य हर किसी को वित्तीय समृद्धि प्रदान करना है। योजना के लाभ प्राप्त करने के लिए आपको पहले निवेश करना होगा, इसके बाद आपको एकमुश्त शानदार आय मिलेगी, जो आपकी अमीरी की ओर एक बड़ा कदम साबित होगी।

इस योजना में शामिल होकर आप आसानी से 25 लाख रुपये तक का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इस मौके को बिल्कुल भी हाथ से न जाने दें। योजना में शामिल होने के लिए आपको कुछ महत्वपूर्ण शर्तें जाननी होंगी।

जीवन आनंद पॉलिसी ने मचाई धूम

एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी हर किसी के मालामाल होने का सपना साकार कर रही है। यदि आप इस योजना का मौका चूकते हैं, तो बाद में पछताना पड़ेगा। इस पॉलिसी के तहत सिर्फ 45 रुपये की बचत करके आप 25 लाख रुपये तक का फंड आराम से जुटा सकते हैं। इसके साथ ही, प्रीमियम पर उच्च रिटर्न पाने के लिए जीवन आनंद पॉलिसी एक बेहतरीन विकल्प है।

यह एक टर्म पॉलिसी प्लान है, जो हर किसी को संपत्ति के मालिक बना सकती है। पॉलिसी होल्डर को मैच्योरिटी के दौरान कई लाभ मिलते हैं, इसलिए इस अवसर को हाथ से न जाने दें। एलआईसी के इस प्लान में न्यूनतम एक लाख रुपये का सम एश्योर्ड मिलता है, और अधिकतम सम एश्योर्ड की कोई सीमा नहीं है।

जानिए योजना का कैलकुलेशन

जीवन आनंद पॉलिसी में आपको महीने में केवल 1358 रुपये तक निवेश करने की आवश्यकता होगी। इस निवेश से आपको आसानी से 25 लाख रुपये तक का लाभ मिल सकता है। इस योजना में आपको प्रतिदिन केवल 45 रुपये जमा करने होंगे। यह एक लॉन्ग टर्म प्लान है, जिसमें 15 से 35 वर्षों तक निवेश करने की जरूरत होगी। यदि आप 35 वर्षों तक इस पॉलिसी में निवेश करते हैं, तो मैच्योरिटी पर आपको 25 लाख रुपये का फायदा मिलेगा।

हर साल करें इतने लाख रुपये का निवेश

LIC की इस स्कीम में आपको हर साल 16,300 रुपये का निवेश करना होगा। कुल मिलाकर, आपको 5,70,500 रुपये जमा करने होंगे। पॉलिसी के नियमों के अनुसार, इस स्कीम में बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख रुपये है।

पॉलिसी होल्डर को रिविजनरी बोनस के रूप में 8.60 लाख रुपये और फाइनल बोनस के रूप में 11.50 लाख रुपये का लाभ सीधे तरीके से मिलेगा। बोनस राशि, पॉलिसी में जमा की गई राशि के अतिरिक्त होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad