Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

लखनऊ में सस्ते घर खरीदने का मौका, सरकार प्रदान करेगी इतनी लाख रुपये की सब्सिडी!

Cheap Houses In Lucknow: आजकल हर किसी का सपना होता है कि उसका अपना घर हो। लेकिन बढ़ती महंगाई के चलते यह सपना साकार करना मुश्किल हो जाता है। महंगाई के कारण खुद का घर बनाना बहुत कठिन हो गया है, और उच्च ब्याज दरों के कारण लोन लेना भी चुनौतीपूर्ण होता है। हालांकि, अब आप कम कीमत में अपना घर खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं।

know-cheap-houses-in-lucknow

सरकार द्वारा लोगों को कम कीमत में घर खरीदने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। इसलिए, इस मौके को बिल्कुल न गंवाएँ। अगर आप इसे खो देंगे, तो शायद ही आप कभी अपना घर खरीदने का सपना पूरा कर सकें।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब आप सस्ते में घर खरीद सकते हैं। यदि आपकी मासिक आय 3 लाख रुपये है, तो आपके घर में खुशियों की दस्तक हो सकती है। मंगलवार को सरकार ने बजट में गरीब लोगों के लिए राहत की खबर दी है।

आपको बता दें सरकार ने गरीब परिवारों और जिनकी सालाना आय 3 लाख रुपये है, के लिए 3 करोड़ मकान आवंटित करने की घोषणा की है। केंद्रीय वित्त मंत्री ने बजट प्रस्तुत करते समय बताया कि लखनऊ में पिछले 3 साल से नए घर नहीं बने हैं। इसलिए, सरकार अब नए घर बनाने जा रही है, जिससे करीब 3 करोड़ लोगों को लाभ होगा।

शारदानगर-बसंतकुंज में बनाए जाएंगे 8,500 घर

आपको जानकारी दे दें कि सरकार लोगों के इस सपने को पीएम आवास योजना की तरह साकार करने जा रही है। पिछले साल एलडीए ने लखनऊ में पीएम आवास योजना के तहत लगभग 8500 घरों का निर्माण किया है, जिन्हें लोगों को आवंटित भी कर दिया गया है। इसके साथ ही रायबरेली रोड पर स्थित शारदा नगर विस्तार में गरीबों और 3 लाख रुपये तक की आय वाले लोगों को भी घर आवंटित किए जा चुके हैं।

हरदोई की बसंतकुंज योजना के तहत लोगों के लिए आवास बनाए गए हैं। एलडीए के पास अभी भी बसंतकुंज योजना के तहत काफी ज़मीन उपलब्ध है। इस स्थिति में सबसे अधिक आवास बसंतकुंज योजना के अंतर्गत ही बनाए जाएंगे और गरीबों को जल्द ही आवंटित किए जाएंगे।

आवास के लिए सरकार 2.5 लाख रुपये की सब्सिडी प्रदान करेगी

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए मकानों पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर सब्सिडी प्रदान करेंगी। इसमें केंद्र सरकार की ओर से 1.5 लाख रुपये की सब्सिडी और राज्य सरकार की ओर से 1 लाख रुपये की सब्सिडी दी जाएगी।

इस प्रकार कुल 2.5 लाख रुपये की सब्सिडी प्राप्त होगी। इन मकानों की कीमत लगभग 6.50 लाख रुपये निर्धारित की गई है, जिसके बाद 2.5 लाख रुपये की सब्सिडी मिलने पर लोगों को केवल 4 लाख रुपये ही खर्च करने होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad