Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

KCC Scheme: सरकार की शानदार योजना, किसानों को कम ब्याज दर पर मिलेगा 3 लाख रुपये का लोन, जानें पूरी डिटेल

KCC Scheme: मोदी सरकार द्वारा देश के किसानों की आर्थिक मदद के लिए विभिन्न योजनाएँ संचालित की जा रही हैं, जिनके माध्यम से किसान समृद्ध हो रहे हैं। इन सरकारी योजनाओं में किसान क्रेडिट कार्ड योजना (Kisan Credit Card Scheme) भी शामिल है। यह योजना किसानों के लिए एक वरदान के समान है, और देश के अधिकांश किसान इसका लाभ उठा रहे हैं।

kcc-scheme-farmers-will-get-loan-of-rs-3-lakh

सरकार द्वारा शुरू की गई किसान क्रेडिट कार्ड योजना (Kisan Credit Card Scheme) के तहत देश के किसानों को कम ब्याज दर पर लोन प्रदान किया जा रहा है। यदि आप भी किसान हैं और कम ब्याज दर पर लोन चाहते हैं, तो आप किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए, आपको केवल KCC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

15 दिनों के भीतर कार्ड प्राप्त हो जाता है

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) के माध्यम से इस योजना को सुचारु रूप से संचालित किया जा रहा है। इस योजना के तहत सभी किसानों को क्रेडिट कार्ड के साथ-साथ सेविंग अकाउंट का भी लाभ मिलता है। जब किसान इस कार्ड के लिए आवेदन करते हैं, तो उन्हें 15 दिनों के भीतर कार्ड प्राप्त हो जाता है। किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ पीएम किसान योजना का फायदा उठा रहे किसानों को मिलता है।

किसान क्रेडिट कार्ड योजना के लाभ

मैनेजर शिवम कुमार ने बताया कि किसान क्रेडिट कार्ड स्कीम के तहत किसानों को 4% ब्याज दर पर 3 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है। यदि किसान समय पर इस लोन को चुकता करते हैं, तो उन्हें 3% की सब्सिडी भी प्राप्त होती है। इस योजना के तहत 1.60 लाख रुपये तक का लोन आसानी से मिल जाता है, और केसीसी स्कीम किसानों के लिए काफी लाभकारी साबित हो रही है।

योजना के लिए आवेदन कैसे करें

किसान क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के लिए किसान संबंधित बैंक में जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, किसान ऑनलाइन माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। किसान क्रेडिट कार्ड स्कीम को सफल बनाने के लिए बैंक, पंचायत, और जिला प्रशासन मिलकर प्रयास कर रहे हैं।

किसानों द्वारा आवेदन किए जाने के कुछ दिनों बाद किसान क्रेडिट कार्ड प्राप्त हो जाता है। इसके डिजिटलीकरण के बाद, किसानों को कार्ड को कहीं बाहर ले जाने की आवश्यकता नहीं होती। अब आप घर बैठे ही आसानी से इस कार्ड को प्राप्त कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad