Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: इस धांसू बिजनेस की शुरुआत करें, कुछ ही सालों में बन सकते हैं करोड़पति

Jam Jelly Murabba Business: आज के समय में हर कोई बिजनेस कर रहा है, जिससे कॉम्पटिशन भी तेज हो गया है। यदि आप कोई बिजनेस शुरू करेंगे, तो आपको भी कॉम्पटिशन का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताने जा रहे हैं जिसमें कॉम्पटिशन होने के बावजूद मुनाफा काफी ज्यादा होगा। इस बिजनेस को बेहद कम लागत में शुरू कर सकते हैं और इसके बाद बंपर कमाई करके करोड़पति भी बन सकते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं जेली और मुरब्बे के बिजनेस की, जिसकी मांग काफी बनी रहती है। इस बिजनेस से सालभर इनकम की जा सकती है।

jam-jelly-murabba-business

आपको बता दें कि यह एक ऐसी चीज है जिसे काफी लोग पसंद करते हैं। यह सेहत के लिए भी काफी लाभकारी होती है। इस बिजनेस को कोई भी व्यक्ति शुरू कर सकता है। आप इसे केवल 80 हजार रुपये की लागत में शुरू कर सकते हैं और इसके बाद हर महीने 2 लाख रुपये की आसान इनकम कमा सकते हैं।

जैम, जेली, और मुरब्बे के बिजनेस की लागत

रिपोर्ट के अनुसार, जैम, जेली, और मुरब्बा बनाने के बिजनेस के लिए लगभग 8 लाख रुपये की आवश्यकता होगी। इसमें से लगभग 2 लाख रुपये 1 हजार वर्ग फुट की जगह तैयार करने में खर्च हो जाते हैं। वहीं, लगभग 4.5 लाख रुपये की मशीनें लगाने में खर्च होते हैं और 1.5 लाख रुपये की वर्किंग कैपिटल की भी जरूरत होती है। यदि आप इसे घर से शुरू करना चाहते हैं, तो 80 हजार रुपये के खर्च में भी शुरू कर सकते हैं।

बिजनेस कैसे शुरू करें

जैम, जेली, और मुरब्बा बनाने के बिजनेस के लिए सबसे पहले फलों की आवश्यकता होगी, क्योंकि इन्हीं फलों से ये उत्पाद बनाए जाते हैं। फलों से ही जैम और जेली को एक खास स्वाद मिलता है। इन्हें बनाने के लिए फलों के अलावा चीनी की भी जरूरत होती है। कोई भी उद्यमी इस बिजनेस को घर बैठे शुरू कर सकता है और इसके लिए कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं होगी। यह एक प्रोडक्टिव एक्टिविटी है, जिससे कई लोगों को रोजगार भी मिल सकता है।।

आपकी कमाई होगी बंपर

रिपोर्ट के अनुसार, आप सालाना 231 क्विंटल जैम, जेली, और मुरब्बा बनाते हैं। यदि प्रति क्विंटल की लागत 2200 रुपये मानी जाए, तो इसकी कुल लागत 5 लाख 7 हजार 600 रुपये होगी। इसे बेचने के बाद आपकी आय करीब 7 लाख 10 हजार 640 रुपये होगी। यानी आपको लगभग 2 लाख 3 हजार 40 रुपये का लाभ होगा। इस प्रकार हर महीने आपकी इनकम लगभग 17 हजार रुपये होगी।

मुद्रा योजना का लाभ उठाएं

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सरकार भी मदद कर रही है। आप सरकार की सहायता से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। आपको सरकार की ओर से 7 लाख रुपये तक का लोन भी मिल सकता है, जिसमें ब्याज दर भी कम होती है। यदि बिजनेस के लिए जगह आपकी अपनी होती है, तो आपकी लागत भी कम हो जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad