Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Silver Rate: सोने की कीमतें बढ़ गई हैं, चांदी 1 लाख रुपये के करीब पहुंची, जानिए आज के ताजे रेट

Sone Chandi Ka Bhav: कुछ ही दिनों में शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा, जिससे बाजार में सोने और चांदी की मांग तेजी से बढ़ेगी और सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आज रांची में सोने के रेट बढ़ गए हैं, और चांदी की कीमतें एक लाख रुपये के आंकड़े को पार करने वाली हैं। यदि आप सोना या चांदी खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज के ताजे रेट जरूर चेक कर लें।

gold-rates-falling-every-day-for-the-last-40

यदि आप गहनों की खरीदारी का मन बना रहे हैं, तो जान लें कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी के भाव में उछाल आया है। झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट सोने की 10 ग्राम की कीमत 69,150 रुपये और 24 कैरेट सोने की 10 ग्राम की कीमत 72,610 रुपये दर्ज की गई है। वहीं, चांदी की कीमत प्रति किलो 99,500 रुपये के आसपास है।

सर्राफा व्यापारी और इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य मनीष शर्मा ने बताया कि सोने और चांदी के भाव में उछाल आया है। प्रति किलो चांदी के भाव में 200 रुपये की वृद्धि हुई है। आज चांदी 99,500 रुपये प्रति किलो के भाव से बिकेगी, जबकि कल (सोमवार) शाम तक चांदी 99,300 रुपये प्रति किलो में बिक रही थी।

Sone में आई तेजी

मनीष शर्मा ने बताया कि 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में बढ़ोतरी देखी गई है। कल शाम 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 69,000 रुपये में बिक रहा था, जबकि आज इसकी कीमत 69,150 रुपये निर्धारित की गई है, जिससे दाम में 150 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इसी प्रकार, सोमवार को 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 72,450 रुपये में खरीदा गया था, और आज इसकी कीमत 72,610 रुपये हो गई है, यानी भाव में 160 रुपये की वृद्धि हुई है।

सोना खरीदने से पहले ये महत्वपूर्ण बातें जरूर जान लें

जब सोने के गहने खरीदें, तो कभी भी क्वालिटी को नजरअंदाज न करें। हमेशा हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें, क्योंकि यही सोने की सरकारी गारंटी है। ध्यान दें कि भारत में हॉलमार्क का निर्धारण केवल ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) द्वारा किया जाता है। विभिन्न कैरेट के हॉलमार्क अंक अलग-अलग होते हैं, इसलिए सोना खरीदते समय इन्हें सही से देखना और समझना जरूरी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad