Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Latest Gold Silver Price: शादी के सीजन से पहले सोना 73,000 रुपए के पार पहुंचा, चांदी में भी तगड़ा उछाल, आज के 24 कैरेट गोल्ड के भाव जानें

Latest Gold Silver Price: शादियों और त्योहारों के मौसम में सोने और चांदी की बिक्री धूमधाम से होती है। अगर आप भी सोना और चांदी खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आपको बताना चाहेंगे कि आज के समय में सोने और चांदी के भाव में भारी उतार-चढ़ाव हो रहा है। यहाँ हम आपके शहर के नवीनतम सोने और चांदी के दामों पर विस्तार से चर्चा करते हैं...

gold-prices-rise-again-know-how-much-it-is

खरमास अब समाप्त हो चुका है। इस बीच, अगर आप सोना और चांदी खरीदने की सोच रहे हैं, तो जान लें कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के भाव में वृद्धि और चांदी के भाव में स्थिरता देखी गई है। अगर आप सोने और चांदी के गहने बनाने की योजना बना रहे हैं, तो एक बार यहाँ के भाव जरूर देखें। झारखंड की राजधानी रांची में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 69,300 रुपए और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 72,770 रुपए है। वहीं, चांदी की कीमत प्रति किलो 99,990 रुपए है।

सर्राफा व्यापारी और इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य मनीष शर्मा ने बताया कि सोने की कीमतों में वृद्धि देखी गई है, जबकि चांदी की कीमतों में स्थिरता देखी गई है। चांदी कीमत प्रति किलो आज 99,990 रुपए होगी और इस दर से बिक्री होगी। कल (शुक्रवार) शाम तक चांदी 99,990 रुपए प्रति किलो की दर पर बिक चुकी थी।

Gold में तगड़ा उछाल

मनीष शर्मा ने बताया कि 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने की कीमतों में वृद्धि देखी गई है। कल शाम को 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 69,000 रुपए में बिका था, जबकि आज इसकी कीमत 69,300 रुपए है। इससे 300 रुपए की वृद्धि देखी गई है। वहीं, शुक्रवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 72,450 रुपए में खरीदा था, आज इसकी कीमत 72,770 रुपए हो गई है। इससे 320 रुपए की वृद्धि देखी गई है।

खरीददारी के समय इन विषयों का ध्यान रखें

अगर आप सोने के गहने खरीद रहे हैं, तो कभी भी गुणवत्ता को नजरअंदाज न करें। हॉलमार्क को देखकर ही गहना चुनें, क्योंकि यही सोने की सरकारी गारंटी होती है। भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) हॉलमार्क की मान्यता होती है, जो गहनों की गुणवत्ता का परिक्षण करती है। सभी कैरेट के हॉलमार्क अलग-अलग होते हैं, इसलिए इन्हें देखकर और समझकर ही आप सोने की खरीद करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad