Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Today: गुरुवार को चारों खानों चित हुआ सोना, एक तोला गोल्ड की कीमत 50,000 के आसपास, लूट लो

Gold Price Today: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2024 पेश करने के बाद सोने और चांदी के दामों में लगातार गिरावट की खबरें आने लगी हैं। गोल्ड और सिल्वर के रेट में कमी देखकर लोगों के बीच खुशी की लहर फैल गई है। इस वृद्धि में, खासकर महिलाएं खूब खुश नजर आ रही हैं।

today-gold-prices-fall-drastically-silver-also-know

महिलाओं ने अब गहने बनवाने की शुरुआत कर दी है। पिछले दिनों में गोल्ड की कीमत 74,000 रुपये के पार पहुंच गई थी। सोने के दामों में इसकी बढ़त के बाद मार्केट में उत्साह फैल गया था। वर्तमान में सोने की दरों में गिरावट देखकर, अनुमान है कि सोने की कीमत 62,000 रुपये के नीचे भी जा सकती है।

अगर आप सोना और चांदी खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह बहुत ही बढ़िया मौका हो सकता है। सोने और चांदी के दाम में कब गिरावट और कब उछाल आएगा, यह हमारी समझ से परे है। रोज ही सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है।

आज, अर्थात् 25 जुलाई 2024 को गोल्ड के रेट में व्यापक कमी देखने को मिली है। कल और आज के मुकाबले, सोने के दाम में 974 रुपये तक की कमी नजर आई है। चलिए, अब हम सोने और चांदी के रेट पर एक नजर डालते हैं:

सस्ता हुआ Gold

आधिकारिक वेबसाइट Ibjarates.Com के अनुसार, आज यानी गुरुवार को सोने के भाव में 974 रुपये तक की कमी देखने को मिली है। गोल्ड के रेट में कटौती के बाद महिलाओं के लिए गहने बनवाने पर टूट पड़ी है। कल तक, 995 शुद्धता वाले सोने की कीमत शाम को 68,874 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई थी, जो अब और घटकर 67,904 रुपये पहुंच गई है।

जबकि, 916 शुद्धता वाले गोल्ड के दाम में कमी के बाद अब 62,450 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गए हैं, जबकि कल बीते दिन 63,342 रुपये प्रति 10 ग्राम थे। 785 यानी 18 कैरट शुद्धता वाले सोने की कीमत में कमी होकर 51,133 रुपये प्रति तोला हो गई है, जबकि कल शाम में 51,863 रुपये प्रति तोला था।

585 यानी 14 कैरट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत कम होने के बाद 39,884 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गई है। साथ ही, चांदी की कीमतों में भी व्यापक कमी देखने को मिली है, जिसके अनुसार चांदी के दाम 81,801 रुपये प्रति किलो तक गिर गए हैं।

अगर आप सोने की खरीदारी के बारे में सोच रहे हैं, तो ज्यादा देरी न करें क्योंकि ऐसा मौका बार-बार नहीं मिलता है। सोने की खरीदारी से आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

IBJA द्वारा प्रतिदिन जारी की जाने वाली किसी भी दर सर्वभारतीय मान्यता प्राप्त होती है, लेकिन इनमें जीएसटी शामिल नहीं होती।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad