Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Delhi Cheapest Market: दिल्ली के बाजार में सब कुछ सस्ता मिलता है, थोड़ी सी पैसों में आपकी पूरी शॉपिंग हो जाएगी

Delhi Cheapest Market: शॉपिंग करना सभी को पसंद होता है, लेकिन आजकल महंगाई इतनी बढ़ गई है कि किसी भी खरीदारी से पहले सोचना पड़ता है। अगर आपका बजट कम है और आप बड़ी शॉपिंग करना चाहते हैं, तो हम आपको दिल्ली के एक ऐसे मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां सब कुछ सस्ता मिलता है और आपकी पूरी शॉपिंग हो सकती है। नीचे खबर में आगे पढ़ें -

know-now-you-can-withdraw-10000-from-the-account-even

दिल्ली वालों के लिए अपनी खासियत है। खानपान से लेकर खरीदारी तक, दिल्ली हर लिहाज से अनोखी है। इसी वजह से दिल्ली के बाजारों में सुबह-शाम भीड़ होती है। यहां के कुछ बाजारों के नाम सुनकर लोग हैरान हो जाते हैं। ऐसा ही एक बाजार है 'टिप-टॉप मार्केट'। इस बाजार के नाम का मुंबई से कोई न कोई संबंध है, जिसे कुछ लोग जानते हैं। इसका कनेक्शन कैसे है, इसे हम अब जानें।

दिल्ली का टिप टॉप मार्केट

दिल्ली के टिप टॉप बाजार की स्थापना 1997 में सोहनलाल जैन ने की थी। उनके बेटे विकास जैन आज भी इस बाजार का प्रबंधन करते हैं। विकास ने बताया कि उनके पिताजी ने इस बाजार की शुरुआत की थी और उन्होंने इसका नाम मुंबई के एक टिप टॉप होटल के नाम पर रखा था। उन्होंने कहा कि उनके पिताजी के जीवन के संघर्ष के दिनों में वे काफी बार मुंबई जाते थे और वहाँ के टिप-टॉप होटल में अक्सर ठहरते थे, जिससे उन्हें यह आइडिया आया कि वह इस बाजार का नाम टिप टॉप रखें।

टिप टॉप मार्केट के विशेषताएँ

विकास ने बताया कि इस बाजार की तरह दूसरे किसी भी बाजार में आपको नहीं मिलेगा। यहां पर क्रॉकरी और हाउसहोल्ड आइटम्स की वैरायटी इतनी विशाल है कि इसका तुलनात्मक मिलना देश के किसी भी बाजार में असम्भव है। उन्होंने यह भी बताया कि हैंडलूम के भी बहुत सारे विकल्प यहां पर उपलब्ध हैं। इस बाजार में आप 200 से 250 रुपए के आसानी से खरीद सकते हैं। सारा सामान जो भी यहां आता है, वह अधिकतर थाईलैंड, सिंगापुर जैसे देशों से आयातित होता है।

इस जगह तक पहुंचने का तरीका क्या है?

टिप टॉप मार्केट जाने के लिए आपको ब्लू लाइन मेट्रो से करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा। वहां से गेट नंबर 1 से बाहर निकलते ही आप किसी भी रिक्शा से गफ्फार मार्केट तक पहुँच सकते हैं, जहां से टिप टॉप मार्केट शुरू होती है। यह मार्केट हफ्ते के सात दिन खुला रहता है और आप सुबह 10:00 बजे से लेकर रात के 8:00 बजे तक कभी भी यहां पर आ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad