Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: इस मॉनसून सीजन में होगी धड़ाधड़ कमाई, सिर्फ 5000 रुपये में इस बिजनेस की शुरुआत करें

Business Idea Under Rupees 5000: कई लोग आजकल बिजनेस शुरू करने के लिए तत्पर हो रहे हैं, लेकिन यह नहीं समझ पा रहे हैं कि क्या किया जाए जिससे लागत कम हो और कमाई जबरदस्त हो। अगर आपके भी कुछ ऐसे ही विचार हैं, तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस मौसम में खूब चलने वाला है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप इसे केवल 5000 रुपये में ही शुरू कर सकते हैं।

you-can-earn-big-money-even-by-sitting-at

लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाने के लिए मॉनसून ने अपनी कमर कस ली है। बारिश शुरू हो चुकी है। अब ऐसे में कई बिजनेस हैं जो बारिश में जबरदस्त कमाई करा सकते हैं। इन बिजनेस की सबसे खास बात यह है कि इन्हें शुरू करने के लिए बहुत ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं होती। मात्र 5000 रुपये से आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। बारिश के मौसम में यह बिजनेस आपके ऊपर पैसों की बारिश कर देगा।

शुरू करें ये व्यापार

इस मौसम में सबसे ज्यादा चलने वाले बिजनेस की अगर बात करें तो, बारिश में आप रेनकोट, छाता, रबर शूज जैसी चीजों का व्यापार कर सकते हैं। इन वस्तुओं को आप थोक में खरीदकर फुटकर में बेचेंगे तो आपकी जबरदस्त कमाई होगी। मानसून का सीजन करीब 3 महीने चलता है। सीजन के शुरू के महीने में ही आपको बड़ी कमाई हो सकती है। सीजन के बाद भी इनकी बिक्री जारी रहती है, क्योंकि ये चीजें खराब नहीं होतीं हैं। इसलिए, आप इन्हें अगले सीजन में भी बेचने के लिए रख सकते हैं।

व्यापार के लिए यहां से खरीदें सामान

बिजनेस की शुरूआत के लिए इन सामानों को आप नजदीकी थोक मार्केट से खरीद सकते हैं। अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं, तो आप दिल्ली की सदर मार्केट से इन सामानों को थोक में खरीद सकते हैं। साथ ही इंडिया मार्ट जैसी वेबसाइट से भी ये सामान खरीदा जा सकता है। अगर इंटरनेट पर थोड़ा सर्च करेंगे तो आपको मैन्युफैक्चरर्स मिल जाएंगे। बेहतर होगा कि आप सीधे मैन्युफैक्चरर्स से माल खरीदें।

जान लें कितना होगा मार्जिन

आप इस बिजनेस की शुरूआत 5000 रुपये से कर सकते हैं। बात अगर इसमें मार्जिन की करें तो इनमें 100 फीसदी से ज्यादा मार्जिन है। अगर आप मेट्रो शहर में सोसायटी के आसपास इन्हें बेचते हैं तो मार्जिन और ज्यादा हो सकता है। रेनकोट थोक मार्केट में 50 से 80 रुपये की रेंज में मिल जाता है। इसे आप 100 से 200 रुपये में आसानी से बेच सकते हैं। वहीं थोक में छाता 20 से 25 रुपये में मिल जाता है। इसकी फुटकर कीमत 200 से 300 रुपये रहती है। ऐसे में आप महीने में आसानी से 30 से 40 हजार रुपये कमा सकते हैं।

जान लें कहां करें व्यापार

यदि आप इस व्यापार को शुरू करना चाहते हैं, तो आप अगर किसी सोसायटी या बड़ी कॉलोनी में रहते हैं तो घर से भी इस व्यापार को कर सकते हैं। अगर किसी और दुकान पर पहले से बिक्री होती है, तो वहाँ छोटे से हिस्से में इस व्यापार को शुरू किया जा सकता है। अगर कोई दुकान नहीं है, तो किसी दुकानदार से बात करके उनकी दुकान पर 3 महीने के लिए थोड़ा सा हिस्सा किराए पर ले सकते हैं। आप ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजन आदि पर भी इस व्यापार को शुरू कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad