Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Vegetable Price Today: सातवें आसमान में पहुंचे सब्जियों के दाम, आज का मंडी भाव चेक कर लें

Today Vegetable Price: बढ़ती महंगाई ने देशवासियों को काफी परेशान कर दिया है। सब्जियों की कीमतों में इन दिनों एक तेजी आ रही है। बताया जा रहा है कि अब फिर सब्जियों के रेट आसमान छू रहे हैं। सभी सब्जियों की कीमतों में इतनी बढ़ोतरी हुई है कि अधिकांश लोगों के लिए यह अनुपलब्ध हो गई है। चलिए, आज के ताज़ा भाव को खबर में देखते हैं।

janiye-sabji-mandi-bhav-today

थोड़े दिनों की राहत के बाद, मानसून की वापसी के साथ ही सब्जियों के दाम फिर से बढ़ गए हैं। इतना तेजी से बढ़ने से रसोईघरों में अधिकांश सब्जियाँ अनुपलब्ध हो गई हैं। इसके परिणामस्वरूप, सब्जी मंडियों में ग्राहकों की संख्या में भी कमी आई है। गर्मी से थोड़ी राहत और हल्की बारिश में सब्जियों के दाम इतने बढ़ गए हैं कि आम घरों की रसोईघरों का स्वाद प्रभावित हो गया है।

बारह दिन पहले, सब्जी मंडियों में जहां सब सब्जियों की कीमतें किलो चालू थीं 20 से 30 रुपए, अब उन सभी की कीमतें 50 से 60 रुपए किलो तक पहुंच गई हैं। वैसे तो सभी सब्जियों की कीमतें बढ़ गई हैं, लेकिन रोजमर्रा की सब्जियों की कीमतें इसमें अधिक बढ़ी हैं। खासकर टमाटर, आलू, और प्याज की कीमतें अचानक से तेजी से बढ़ी हैं। सब्जी मंडी के थोक व्यापारियों के मुताबिक, यहां आगे भी इस तरह की तेजी से कीमतें बढ़ने की संभावना है।

करौली सब्जी मंडी के थोक व्यापारियों के अनुसार, सब्जियों के दामों में अचानक बढ़ोतरी का मुख्य कारण सभी सब्जियों की मंडी में आवक की कमी होना बताया जा रहा है। व्यापारियों का कहना है कि पिछले दिनों आने वाली स्थानीय क्षेत्र की सब्जियों की आवक मंडियों में पूरी तरह से कम हो गई है। वर्तमान में सभी सब्जियां बाहरी स्त्रोतों से आ रही हैं। इसी कारण सभी सब्जियों के भाव में तेजी से वृद्धि हुई है। सब्जी व्यापारियों का मानना है कि आने वाले समय में कुछ सब्जियों की उपज गर्मी के कारण चौपट होने से और भी तेज होने की संभावना है, खासकर टमाटर, प्याज और हरी सब्जियों के भावों में बढ़ोतरी हुई है।

इन सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं

एक पखवाड़े पहले जहां टमाटर किलो ₹20 से ₹30 में बिक रहा था, अब यह ₹60 किलो तक पहुंच गया है। इसी तरह प्याज, जो ₹20 किलो में बिक रहा था, अब ₹30 से ₹35 किलो तक, मिर्ची ₹40 से ₹50 किलो तक, लौकी ₹10 किलो से ₹30 किलो, कैरी ₹20 से ₹25 किलो, अरबी ₹30 किलो से ऊपर और आलू ₹25 से ₹30 किलो तक पहुंच गया है। सीजन की नई सब्जियां भी ₹70 से ₹100 किलो के बीच में बिक रही हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad