Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Today: सोने ग्राहकों के अरमान टूटे, कीमत चढ़ी आसमान, जानें 24 से 14 कैरेट तक का भाव

Gold Price Today: भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी के दाम में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है, जिससे लोगों का बजट प्रभावित हो रहा है। यदि आप सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अभी भी एक अच्छा अवसर है, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके दाम और भी बढ़ सकते हैं, जो एक बड़े झटके की तरह हो सकता है।

mcx-gold-price-today-government-is-also-know

सर्राफा बाजार में कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सोने के दाम और भी बढ़ गए, जिससे ग्राहकों की चिंता बढ़ गई। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने में देरी न करें, क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते। बाजार में बढ़ोतरी के बाद 999 प्योरिटी वाला सोना 71,445 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता देखा गया। अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले सभी कैरेट के रेट जरूर जान लें।

जल्दी से जानें सभी कैरेट के दाम

सर्राफा मार्केट में 999 प्योरिटी यानी 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 71,445 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई। इसके अलावा, 995 प्योरिटी (23 कैरेट) वाले सोने का भाव 71,159 रुपये प्रति तोला पर बिक रहा है। साथ ही, 916 प्योरिटी (22 कैरेट) वाले सोने का रेट 65,444 रुपये प्रति तोला पर बिक रहा है, जो एक बढ़िया ऑफर जैसा है।

बाजार में 750 प्योरिटी (18 कैरेट) वाले सोने का रेट 53,584 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। 585 प्योरिटी यानी 14 कैरेट वाले सोने की कीमत 41,795 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई। इसके अलावा, अगर आप चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो एक किलो के लिए 87,708 रुपये खर्च करने की जरूरत होगी। इसलिए, मौका रहते हुए खरीदारी करके आप पैसों की बचत कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि सोने के रेट में आज दूसरे दिन भी बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे ग्राहकों की चिंता बढ़ती रही।

सोने की ताज़ा कीमत

देश के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट और 18 कैरेट सोने की कीमत जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी मिल जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि आईबीजेए पर जारी किए गए रेट पूरे देश में मान्य होते हैं। शहरों में इसकी कीमतें अधिक हो सकती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad