Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Silver Price: नई सरकार बनने से पहले सोने के दाम धड़ाम गिरे, चांदी भी एकदम लुढ़की, जानें आपके शहर के ताजा दाम

Latest Gold Silver Price: चाहे शादी हो या त्योहार, सोने और चांदी की मार्किट में हमेशा भारी मांग रहती है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से खरीदारों में कन्फ्यूजन चल रहा था, क्योंकि सोने और चांदी की कीमतें लगातार बढ़ रही थीं। तो यदि आप भी सोना या चांदी खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है। नई सरकार के आने से पहले, सोने और चांदी की कीमतें तेजी से बढ़ गई हैं। नीचे दिए गए लेटेस्ट रेट्स को जानने के लिए आगे पढ़ें।

gold-rates-falling-every-day-for-the-last-40

पटना में बिहार के सबसे बड़े सर्राफा बाजार में आज, 10 जून 2024 को भी सोने और चांदी की कीमतों में कमी नजर आ रही है। पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के उपाध्यक्ष अजय कुमार के अनुसार, सोने और चांदी के दाम पिछले 02 महीनों से लगातार बढ़ते ही जा रहे थे।

इस बीच, गत शनिवार से सोने और चांदी की कीमतों में रिकॉर्ड स्तर पर गिरावट देखने को मिल रही है। इस कारण, सोने और चांदी की खरीदारी करने वालों के लिए यह समय अत्यंत सामर्थ्यपूर्ण है। इस प्रकार की कमी कई दिनों के बाद सर्राफा बाजार में देखने को मिल रही है।

यहाँ आज का सोने का दाम है

राजधानी पटना के सर्राफा बाजार में आज, यानी सोमवार (10 जून), 22 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 66,200 रुपए ही चल रहा है। कल की तरह, आज भी वही सोने की कीमत है। 24 कैरेट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 73,750 रुपए है, जबकि पहले यह 75,600 रुपए था। 22 कैरेट सोने की कीमत 67,950 रुपए प्रति 10 ग्राम है, जो पहले 67,950 रुपए थी। आज 18 कैरेट सोने की कीमत भी 55,850 रुपए प्रति 10 ग्राम है।

इतनी गिरावट चांदी में हुई है

अगर चांदी की बात करें तो इसकी कीमतों में भी कल के वनिस्पत आज कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। आज भी चांदी 88,000 रुपए प्रति किलोग्राम ही बिक रही है। पहले तक चांदी की कीमत 90,000 रुपए प्रति किलोग्राम थी। हालांकि, अजय कुमार के मुताबिक, पिछले दिनों चांदी की कीमत 94,000 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई थी, इसलिए चांदी की खरीदारी के लिए यह समय अच्छा है।

यह है आज का एक्सचेंज रेट

यदि आप आज सोना बेचना या फिर उसे एक्सचेंज करना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि आज पटना सर्राफा बाजार में 10 ग्राम 22 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट आज भी 64,700 रुपए ही चल रहा है, और 18 कैरेट सोने का एक्सचेंज रेट 54,350 रुपए प्रति 10 ग्राम है। चांदी बेचने का रेट भी आज 85,000 रुपए प्रति किलोग्राम ही है। ध्यान रहे कि सर्राफा मंडी में सोने और चांदी की एक्सचेंज रेट उनकी क्वालिटी और हॉलमार्क इत्यादि कारणों से थोड़ी से ऊपर-नीचे भी हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad