Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Sone ka Daam: सोना दूसरे दिन लगातार सस्ता हो गया, जिससे दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी

यदि आप इन दिनों सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह आपके लिए बड़ी खबर है। आज सोने की कीमत काफी कम हो गई है, जिसके कारण सोने की दुकानों पर भीड़ दिख रही है। साथ ही, चांदी की रेट भी स्थिर है, जिससे ग्राहक चांदी भी खरीद रहे हैं। चलिए, आज के सोने की वर्तमान कीमत को जानते हैं।

up-gold-silver-price-today-know-the-latest

कुछ दिनों पहले सोने और चांदी के भाव आसमान छू गए थे, जिससे आम लोगों के लिए सोने की खरीदारी काफी मुश्किल हो गई थी। लेकिन अब अगर आप सोने और चांदी खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको जान लेना चाहिए कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi Commodity Exchange) पर सोने के भाव में गिरावट और चांदी के भाव में स्थिरता दिखी गई है। इसलिए, अगर आप सोने और चांदी के गहने बनाने की योजना बना रहे हैं, तो इस एक्सचेंज पर वर्तमान भाव की जांच अवश्य कर लें।

सोने के दाम में कमी

22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में कमी आई है। कल शाम, 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 67,700 रुपए में बिका था, जबकि आज इसकी कीमत 67,450 रुपए तय की गई है, अर्थात इसमें 250 रुपए की गिरावट हुई है। गुरुवार को, 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 71,090 रुपए के भाव से खरीदा गया था, जबकि आज इसकी कीमत 70,820 रुपए तय की गई है, इसमें 270 रुपए की गिरावट देखी गई है।

सोना खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

अगर आप सोने के गहने खरीद रहे हैं, तो हमेशा क्वालिटी पर ध्यान दें। हॉलमार्क को देखकर ही गहना खरीदें, क्योंकि यह सोने की सरकारी गारंटी होती है। भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) हॉलमार्क की दिशा निर्देशित करता है, जिसके अंतर्गत सभी कैरेट के हॉलमार्क अलग-अलग होते हैं। इसे समझने के बाद ही आप सोने की खरीदारी करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad