Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

400 दिनों की एफडी पर इस बैंक से बड़ा मुनाफा होगा, निवेश करने के लिए सिर्फ 5 दिन बचे हैं।

Investment - आज के दौर में हर कोई अमीर बनना चाहता है। लेकिन सही योजना न बना पाने के कारण वे अक्सर ज्यादा निवेश करने से हानि उठा लेते हैं। हालांकि, कुछ ऐसी योजनाएं भी हैं जिनमें छोटे समय में बड़ा मुनाफा कमाया जा सकता है। फिक्स्ड डिपॉजिट भी एक बेहतरीन विकल्प है। अगर आप एफडी में निवेश करना चाहते हैं, तो वर्तमान में 400 दिन के लिए यह बैंक सबसे अधिक ब्याज प्रदान कर रहा है।

senior-citizen-enjoyed-these-8-banks-are-offering-bumper

अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट पर बेहतर ब्याज दरों का फायदा उठाना चाहते हैं, तो इंडियन बैंक की 400 दिन की एफडी स्कीम आपके लिए बहुत उपयुक्त हो सकती है। इस स्कीम में इंडियन बैंक 8 प्रतिशत तक ब्याज प्रदान कर रहा है। इसका एक बड़ा लाभ यह है कि आपका पैसा बहुत लंबे समय तक लॉक नहीं होगा और आपको उस पर भी अच्छा-खासा ब्याज मिलेगा।

अगर आप भी इस स्कीम से फायदा उठाना चाहते हैं, तो तुरंत इसमें निवेश कर लीजिए क्योंकि आपके पास इंवेस्ट करने के लिए सिर्फ 5 दिन का समय बचा है। इंवेस्टमेंट की अंतिम तिथि 30 जून है।

IND SUPER 400 DAYS नाम से एक स्कीम चल रही है

IND SUPER 400 DAYS नाम से चल रही यह एफडी कॉलेबल ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। कॉलेबल एफडी का मतलब है कि इसमें प्रीमैच्योर विड्रॉल की सुविधा भी होती है। इस 400 दिन की एफडी में आप 10,000 रुपए से लेकर 3 करोड़ रुपए तक निवेश कर सकते हैं।

इस एफडी में सामान्य नागरिकों, सीनियर सिटीजंस, और सुपर सीनियर सिटीजंस को अलग-अलग ब्याज दरें प्रदान की जा रही हैं। सामान्य नागरिकों को इस एफडी में 7.25% के हिसाब से ब्याज मिलेगा। सीनियर सिटीजंस को 7.75% और सुपर सीनियर सिटीजंस को 8% ब्याज प्राप्त होगा। इस प्रकार, सीनियर सिटीजंस और सुपर सीनियर सिटीजंस के लिए यह एफडी एक फायदेमंद विकल्प हो सकती है।

इसके अलावा, 300 दिनों की एक और स्कीम

इसके अतिरिक्त, इंडियन बैंक में एक और एफडी है जिसकी अवधि 300 दिनों की है, अर्थात इस स्कीम में आपको एक साल से भी कम समय के लिए निवेश करना होगा। इस स्कीम में भी आपको एक अच्छी ब्याज दर प्राप्त होगी। IND SUPREME 300 DAYS नाम से चल रही इस विशेष टर्म डिपॉजिट स्कीम पर बैंक अधिकतम 7.80% तक का ब्याज प्रदान कर रहा है। यह स्कीम भी कॉलेबल ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

इस स्कीम में 5000 रुपए से लेकर 3 करोड़ रुपए तक निवेश किया जा सकता है। सामान्य नागरिकों को इस पर 7.05% का ब्याज प्रदान किया गया है। सीनियर सिटीजंस को 7.55% और सुपर सीनियर सिटीजंस को 7.80% ब्याज दिया जा रहा है। यहाँ बता दें कि 80 वर्ष या इससे अधिक उम्र के लोगों को सुपर सीनियर सिटीजंस में गिना जाता है। IND SUPREME 300 DAYS में निवेश की आखिरी तिथि 30 जून है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad