Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

FD Rate Change: इन बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें बदल दी हैं! अब जानिए आपको कितना फायदा होगा

FD Rate Change: वर्तमान में भारत में निवेश के प्रति सबसे लोकप्रिय विकल्प फिक्स्ड डिपॉजिट है। इसका प्रमुख कारण है उत्कृष्ट ब्याज दरों पर पूर्ण गारंटीत रिटर्न। विभिन्न बैंकों में विभिन्न अवधियों के लिए ग्राहकों को विभिन्न ब्याज दरें प्रदान की जाती हैं।

these-banks-have-changed-the-interest-rates-on-fd-know

बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट के अंतर्गत उपलब्ध ब्याज दरों में समय-समय पर परिवर्तन होते रहते हैं। इसी प्रकार, मई के अंत में बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। हम जानते हैं कि कौन-कौन से बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरों में कितनी वृद्धि की हैं।

यस बैंक

इस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट (बीपीएस) का संशोधन किया है। यह परिवर्तन 30 मई, 2024 से प्रभावी है। अब सामान्य ग्राहकों को 3.25 फीसदी से 8 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी। जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 3.75 फीसदी से 8.50 फीसदी के बीच ब्याज दरें उपलब्ध होंगी। बैंक 18 महीने की अवधि वाली एफडी पर 8 फीसदी और 8.50 फीसदी की ऊंची ब्याज दरें भी प्रदान करेगा।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक की नवीनतम FD ब्याज दरें 1 मई 2024 से प्रभावी हैं। इसके अनुसार, बैंक 7 दिन से 10 साल की अवधि वाली FD पर सामान्य ग्राहकों को 4.50% से 9% तक की ब्याज दरें प्रदान करता है। साथ ही, वरिष्ठ नागरिकों को 701 दिनों की अवधि वाली FD पर 8.95% की ब्याज दर मिलती है।

इंडसइंड बैंक

इंडसइंड बैंक ने भी 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक की नवीनतम फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दरें 1 मई 2024 से प्रभावी हैं। बैंक 7 दिन से 10 साल की अवधि के बीच मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3.50 फीसदी से 7.99 फीसदी तक की ब्याज दरें प्रदान करता है। यहाँ, एक महत्वपूर्ण बात ध्यान देने योग्य है कि ग्राहकों को 15 महीने से 16 महीने और 30 महीने से 31 महीने के बीच मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे अधिक 7.99 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी। यह संशोधन उचित वित्तीय योजनाओं के साथ बैंक ग्राहकों को अधिक ब्याज दर प्रदान करते हुए आर्थिक सुविधा और संरक्षण की सुविधा प्रदान करता है।

डीसीबी बैंक

डीजीबी बैंक ने भी 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में परिवर्तन किया है। ये नई दरें 22 मई 2024 से प्रभावी हैं। बैंक 9 महीने से 20 महीने की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों को 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.55 फीसदी की उच्चतम ब्याज दर प्रदान करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad