Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

7th pay commission: चुनाव के बाद ही केंद्रीय कर्मचारियों की किस्मत चमकी! जल्द ही आएंगे 2 लाख 18 हजार रुपये

7th pay commission: लोकसभा चुनाव के बाद जब एनडीए को बहुमत मिला, तब एक बार फिर नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेने के लिए तैयार हैं। इसके लिए पूरा खाका तैयार किया गया है और सभी सहयोगी दलों ने अपना समर्थन पत्र मोदी को सौंप दिया है। नई सरकार गठित होते ही केंद्रीय कर्मचारियों के बल्ले-बल्ले की बात हो रही है। अब केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के अटके पड़े डीए एरियर का पैसा उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर सकती है, जिसकी चर्चा तेजी से हो रही है।

the-fortunes-of-central-employees-shone-only-after-the-elections-know

जब अटका पड़ा डीए एरियर का पैसा मिलता है, तो यह केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण तोहफा के समान होगा, जो सभी को आकर्षित करेगा। इसके बावजूद, अभी आधिकारिक तौर पर डीए एरियर के पैसे अकाउंट में आने पर कोई निर्दिष्ट बात नहीं कही जा सकती है, लेकिन नतीजों के बाद से हलचल शुरू हो गई है।

इतने महीनों का अटका हुआ डीए एरियर

केंद्रीय कर्मचारियों का 18 महीने, यानी डेढ़ साल का डीए एरियर वाला पैसा अटका हुआ है, जिसे जल्द ही अकाउंट में जमा किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि सरकार जुलाई तक इस पर कोई बड़ा अपडेट दे सकती है। अगर डीए एरियर मिलने लगा तो फिर मोटी रकम अकाउंट में जमा होने की संभावना है।

उच्च श्रेणी के कर्मचारियों के अकाउंट में लगभग 2 लाख 18 हजार रुपये तक जमा हो सकते हैं, जो राशि महंगाई में किसी बूस्टर डोज की तरह काम करेगी। वास्तव में, केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के कारण 1 जनवरी 2020 से जून 2021 तक का डीए एरियर रोक दिया था। इसके बाद से, केंद्रीय कर्मचारियों के संगठन लगातार मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

डीए में इतनी वृद्धि होगी

केंद्रीय कर्मचारियों को भी एक भारी सौगात मिल सकती है। सरकार डीए में 4 फीसदी की वृद्धि करेगी, जिसके बाद यह 54 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा। वर्तमान में कर्मचारियों को 50 प्रतिशत डीए का लाभ हो रहा है। पिछली बार मार्च महीने में डीए में वृद्धि की गई थी, जो एक महत्वपूर्ण उपहार की तरह थी। अब चर्चा है कि सरकार जून के आखिरी सप्ताह तक डीए में वृद्धि को मंजूरी दे सकती है, जिसके बाद सैलरी में ठीक-ठाक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad