Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: कम लागत में शुरू करें इस शानदार व्यापार को, महीने की होगी 50,000 रुपये तक इनकम!

Business Idea Of Car Washing: देश और दुनिया में कई ऐसे व्यापार हैं जिनके शुरू करने के लिए बहुत अधिक पैसे की जरूरत नहीं होती। अगर आप भी व्यापार शुरू करना चाहते हैं और ज्यादा पैसे नहीं हैं, तो आप कम पूंजी में शुरू कर सकते हैं।

you-can-earn-big-money-even-by-sitting-at

अगर आप बिजनेस शुरू करके तुरंत लाभ कमाना चाहते हैं, तो यह व्यापार आपके लिए उपयुक्त हो सकता है। लेकिन धैर्य बनाए रखना आवश्यक है। हम आपको एक ऐसे व्यापार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप सिर्फ 15 हजार रुपये में शुरू कर सकते हैं, और इसके लिए आपको बहुत अधिक करने की आवश्यकता नहीं होगी।

जाने क्या है Business

अगर आपके पास कम पैसा है तो भी आप व्यापार शुरू कर सकते हैं। सिर्फ 15 हजार रुपये में आप कार वॉशिंग व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। यह व्यापार छोटे-बड़े हर शहर में सफलता प्राप्त कर सकता है। अगर आपने किसी बड़े शहर में सोसायटी के आसपास यह व्यापार शुरू कर दिया है तो आपकी आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है।

कौन-कौन सी चीजें ज़रूरत होती हैं?

कार वॉशिंग व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको बहुत सारी चीजों की जरूरत नहीं होती। आपको एक प्रेशर मशीन की जरूरत होती है, जिसे आप रुब 10 से 12 हजार रुपये में खरीद सकते हैं। इसके अलावा, आपको पाइप और नोजल भी मिलते हैं। इस मशीन की मदद से प्रेशर उत्तम रहता है जिससे कारें अच्छे से साफ हो जाती हैं।

इस मशीन को आप किराए पर ले सकते हैं। यदि आपके पास जगह भी है, तो इससे काफी अच्छी कमाई हो सकती है। इसके साथ ही, पॉलिश भी लेनी होगी। इन सभी खर्चों में आपकी कुल लागत 15 हजार रुपये से अधिक नहीं आएगी।

कितनी होगी इनकम जानें 

यदि आप एक कार की धुलाई 150 से 300 रुपये के बीच में करते हैं, तो मान लें कि आप कार की धुलाई के औसतन 200 रुपये लेते हैं। अगर आपने दिन में 6 कारों की धुलाई की है, तो आपको 1200 रुपये मिलेंगे। इस तरह, रोजाना 1200 रुपये की आमदनी हो सकती है, जिससे महीने के हिसाब से 36,000 रुपये हो सकते हैं।

अगर महीने में दो-तीन छुट्टियां भी मान ली जाएं, तो आप महीने में कम से कम 30 से 40 हजार रुपये आसानी से कमा सकते हैं। अगर आपके पास अधिक कारें होती हैं, तो इनकम और भी बढ़ सकती है। आप मासिक 50 हजार रुपये से अधिक भी कमा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad