Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की धमाकेदार स्कीम की खबर, हर महीने 9,000 रुपये की स्कीम

Post Office Scheme: देशभर में लोगों को धनी बनाने के उद्देश्य से कई बेहतरीन स्कीमें लागू की जा रही हैं, जिनका प्रभाव अच्छी तरह दिखाई दे रहा है। हम आपको ऐसी एक स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें निवेश करने पर आपका पैसा पूरी तरह सुरक्षित रहेगा। इस स्कीम को देश की विश्वसनीय पोस्ट ऑफिस की तरफ से चलाई जा रही है।

know-the-post-office-yojna

इसका नाम "नाम मंथली इनकम स्कीम" है, जिससे जुड़कर खुद को मालामाल बनाने का सपना साकार किया जा सकता है। इस स्कीम को पोस्ट ऑफिस की तरह से चलाया जाएगा, और इसमें एक मुश्त छप्परफाड़ राशि मिलेगी, जो किसी सोने के ऑफर की तरह है। स्कीम से जुड़कर हर महीने 9,250 रुपये की पेंशन का लाभ उठाया जा सकता है, जो किसी सोने के ऑफर की तरह है। अगर आपने इस स्कीम से जुड़ने का मौका गंवा दिया, तो फिर पछताना होगा।

Post Office की स्कीम से मिलेगा इतना ब्याज

पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम योजना ने लोगों को अमीर बनाने का काम किया जा रहा है, जिसमें आप समय रहते निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में आपको 7.4 फीसदी ब्याज का लाभ मिलेगा। आप एक अकाउंट में 9 लाख और संयुक्त खाते में 15 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं।

यह जमा 5 साल के लिए होता है, जिसके बाद आपको नियमित और ठोस लाभ मिलेगा। अगर आपको बीच में पैसों की आवश्यकता होती है, तो आप आराम से बीच में पैसा निकाल सकते हैं। इस स्कीम में, 1 साल पूरा होने से पहले ऐसा करने की अनुमति नहीं होती। 1 साल पूरा होने के बाद, आप प्री-मैच्योर क्लोजर कर सकते हैं।

प्रतिमाह मिलेगी पेंशन

पोस्ट ऑफिस के अनुसार, यदि आप पोस्ट ऑफिस मिस में 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको 7.4 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। हर महीने आपकी आय 3,083 रुपये होगी, जो किसी शानदार अवसर के समान होगी। यहाँ, अधिकतम 9 लाख रुपये का निवेश करने पर हर महीने 5,550 रुपये की पेंशन मिलेगी।

संयुक्त खाते में 15 लाख रुपये का निवेश करने पर आप हर महीने 9,250 रुपये की पेंशन प्राप्त कर सकते हैं, जो किसी अच्छे अवसर के समान है। इसलिए, आपको तनिक भी यह अवसर हाथ से जाने नहीं देना चाहिए। आप अपने बच्चे के लिए भी खाता आराम से खोलवा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad