Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, इसे ध्यान में रखें

PNB: अगर आप पीएनबी बैंक के खाताधारक हैं, तो यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण है। बैंक ने ग्राहकों को एक अलर्ट जारी किया है, जिसमें सलाह दी गई है कि पीएनबी जैसी दिखने वाली किसी भी फेक लिंक पर क्लिक न करें। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.in है।

pnb-issues-alert-for-its-crores-of-customers-know

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को चेतावनी दी है। बैंक ने ग्राहकों को सलाह दी है कि वे पीएनबी जैसी दिखने वाली किसी भी फेक लिंक पर क्लिक न करें। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.in है। इसलिए, ऑनलाइन किसी भी लेन-देन के दौरान हमेशा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट की जाँच करें।

बैंक ने सोशल मीडिया हैंडल (पूर्व ट्विटर) पर इसे लेकर पोस्ट भी किया है, जिसमें ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना दी गई है। पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.in है। इसके अलावा, किसी भी फेक वेबसाइट से सावधान रहें जो पंजाब नेशनल बैंक को नकली रूप में प्रस्तुत करे, और उस पर क्लिक न करें।

PNB के नाम से चल रही नकली निवेश योजना

कुछ दिनों पहले गृह मंत्रालय की साइबर क्राइम शाखा ने पीएनबी के नाम से चल रही फेक इन्वेस्टमेंट स्कीम का खुलासा किया था। इसकी जानकारी सरकारी सोशल मीडिया हैंडल 'साइबर दोस्त' पर भी दी गई है। इस स्कीम में निवेशकों को पीएनबी के नाम पर धोखाधड़ी से निवेश करने के लिए कमीशन देने की बात की जा रही है।

साइबर दोस्त ने उनके हैंडल पर की गई अपनी पोस्ट में बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत जालसाज निवेशकों को 100 रुपये के निवेश पर 200 रुपये का कमीशन और 200 रुपये के निवेश पर 400 रुपये का कमीशन ऑफर कर रहे थे। उन्होंने आम लोगों को सलाह भी दी कि इस तरह की फर्जी पार्ट-टाइम नौकरियों और इन्वेस्टमेंट ऐप्स के विज्ञापनों पर भरोसा न करें।

धोखाधड़ी से बचने के लिए ये उपाय करें

- फर्जीवाड़ों से बचने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए:

- इंटरनेट पर निवेश से जुड़े हर विज्ञापन को वेरिफाई करें। आप इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट का सहारा ले सकते हैं।

- बैंक की वेबसाइट खोलते समय हमेशा URL की जांच करें।

- कोई भी बैंक कभी भी आपसे ओटीपी (OTP) नहीं मांगता है। इसलिए, अपना OTP किसी के साथ ऑनलाइन साझा न करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad