Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

RBI का नवीनतम अपडेट सामने आया है! गलत व्यक्ति के पास पेमेंट होने पर यह काम करें

RBI Update: डिजिटल युग में हर इंटरनेट उपयोगकर्ता UPI के माध्यम से पैसे भेजना पसंद करता है। UPI ऐप्स की सहायता से सेकंडों में पैसे भेजे जा सकते हैं। लेकिन, कई बार धीमे इंटरनेट कनेक्शन के कारण पेमेंट बीच में ही अटक जाती है।

rbi-rules-how-much-money-will-be-returned-in-case-know

पैसे कट गए, लेकिन दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हुए

क्या आपने कभी ऐसा अनुभव किया है कि जब आपने UPI ऐप के माध्यम से पैसे ट्रांसफर किए, तो वाल्यम से रकम कट गई, लेकिन दूसरे व्यक्ति के अकाउंट में नहीं पहुँची।

यदि हां, तो यह जानकारी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। और यदि ऐसा अभी तक नहीं हुआ है, तो भविष्य में इस प्रकार की स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए।

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया क्या कहता है?

वास्तव में, इस प्रश्न का जवाब नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होता है।

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यदि आपका ट्रांजेक्शन पेंडिंग दिख रहा है, लेकिन पैसे कट गए हैं, तो यह ट्रांजेक्शन सफल माना जाता है।

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के अनुसार, खाते से पैसे कटने के बाद दूसरे अकाउंट में न पहुंचने की यह स्थिति लाभार्थी बैंक से जुड़ी होती है, जिससे कुछ देरी हो सकती है।

बैंक से पैसे कटने पर क्या करें?

इस प्रकार की स्थिति में, यूपीआई पेमेंट करने वाले उपयोगकर्ता को कम से कम 48 घंटे का इंतजार करने की सलाह दी जाती है। बैंक अपने डेली सेटलमेंट से इस समस्या का समाधान भी करता है, जिसके बाद एक निश्चित समय के बाद पैसे पेमेंट पाने वाले व्यक्ति के खाते में पहुंच जाते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad