Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

June Deadline: इस महीने ही कर लें ये महत्वपूर्ण काम! नहीं तो आपकी जेब पर असर पड़ सकता है!

June Deadline: यह एक महत्वपूर्ण महीना है जो वित्त के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण होता है। इस अवसर पर, आपको कुछ काम हैं जिन्हें इस महीने में पूरा कर लेना चाहिए। अगर आपने इन्हें अभी तक पूरा नहीं किया है, तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें और अपने काम को पूरा करें क्योंकि इन सभी की अंतिम तिथि जून में ही है।

know-so-much-money-deposited-in-the-savings-account

उदाहरण के रूप में, म्यूचुअल फंड की नामांकन या आधार कार्ड का अपडेट करना। वास्तव में, ये दो काम ऐसे हैं जिन्हें अगर समय पर नहीं किया गया तो आने वाले समय में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, और इसके लिए आपको धन भी खर्च करना पड़ सकता है। चलिए, हम आपको इन कार्यों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

म्यूच्यूअल फंड नामांकन

आपको यह जानकर खुशी होगी कि अगर आप म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं, तो सबसे पहले आपको म्यूचुअल फंड नामांकन करना चाहिए। इसकी अंतिम तारीख 30 जून है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपका खाता फ्रीज हो जाएगा। ध्यान दें, अगर 1 जुलाई तक नामांकन नहीं किया जाता है, तो किसी भी लेन-देन पर रोक लग जाएगी।

आधार अपडेट ऑनलाइन है

हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है कि आधार हमारे लिए कितना जरूरी है। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य के लिए या किसी भी खाता खोलने के लिए आधार की आवश्यकता होती है। लेकिन अगर आप नियमित अंतराल पर अपने आधार को ऑनलाइन अपडेट करना चाहते हैं, तो अब इसे करवा लें, यह अच्छा अवसर है। क्योंकि अभी यह काम मुफ्त में होगा, लेकिन अगर आप इसे 15 जून के बाद करेंगे तो इसके लिए आपको शुल्क देना होगा। इसके अतिरिक्त, UIDAI ने स्पष्ट किया है कि यदि आपका आधार 10 साल से पुराना है, तो आपको अपनी जनसांख्यिकीय जानकारी को अपडेट करवाना होगा, जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad