Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Jafarabadi Buffalo: अमीर बनने के लिए सोने की मुर्गी पालना जरूरी नहीं है! अपने घर में इन भैंसों को रखकर भी लाखों की कमाई हो सकती है!

Jafarabadi Buffalo: क्या आप पशुपालन व्यवसाय करके जल्दी अमीर बनना चाहते हैं? तो आज हम आपको वह तरीका बताने जा रहे हैं, जिसे आजमाने से आपकी पैसों से जुड़ी समस्याएँ रातों-रात दूर हो जाएँगी। आज हम आपको एक ऐसे भैंसे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पालने से आपके सभी सपने पूरे हो जाएँगे। यह भैंस सबसे ज्यादा और भरपूर दूध देती है, और इसकी मांग भी अत्यंत उच्च है। तो चलिए, आपको बताते हैं ऐसे भैंसे के बारे में जो आपको अमीर बना सकते हैं।

know-the-jafarabadi-buffalo

जाफराबादी भैंस

आज हम जिस भैंसे के बारे में बात करने जा रहे हैं, वह है जाफराबादी भैंसा। यह भैंसा दूसरी भैंसों की तुलना में अधिक दूध देता है। जाफराबादी भैंसा गुजरात के सौराष्ट्र और गिर के जंगलों में अधिक पाया जाता है। इस भैंसे को 'बाहुबली' और 'गिर गाय' के नाम से भी जाना जाता है। लेकिन इस भैंसे की सबसे खासियत यह है कि यह प्रतिदिन 30 से 35 लीटर दूध देने की क्षमता रखता है। जाफराबादी भैंसे के दूध में 8 प्रतिशत तक फैट भी होता है। इसका दूध शरीर को मजबूत और ताकतवर बनाता है।

जाफराबादी भैंस से लाखों की कमाई हो सकती है

जाफराबादी भैंस का वजन लगभग 800 से 1000 किलोग्राम होता है। यदि आप इसे पालते हैं, तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। मान लीजिए, यदि आप 10 जाफराबादी भैंस पालते हैं, तो रोजाना 300 लीटर से भी अधिक दूध मिल सकता है। इसे डेयरी में बेचकर आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। यदि आप पशु पालन की सोच रहे हैं, तो जाफराबादी भैंस आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। इस भैंस को पाल कर आप महीने में लाखों रुपये कमा सकते हैं, और साल भर में करोड़पति बन सकते हैं।

जाफराबादी भैंस के दूध की मांग भी बहुत अधिक है, इसलिए इस व्यवसाय में कभी भी मंदी नहीं आ सकती। अगर आपने पशुपालन व्यवसाय में अपना काम सही तरीके से किया है, तो मान लें कि आपको किसी और व्यवसाय की आवश्यकता नहीं होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad