Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

432 दिन की FD पर मिलने वाला ब्याज दिल खुश कर देने वाला है, पैसा डबल होने में देर नहीं लगेगी

FD News - अगर आप भी एफडी में निवेश करके अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको एक बैंक के बारे में बता रहे हैं जो सीनियर सिटीजन्स को एफडी पर 8 प्रतिशत से अधिक ब्याज दे रहा है। इस बैंक से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी के लिए नीचे दी गई खबर पढ़ें।

fd-interest-rates-these-banks-are-offering-9-interest-know

देश में बहुत से लोग सुरक्षित निवेश और अच्छा रिटर्न पाने के लिए हमेशा चिंतित रहते हैं। इसी समस्या का समाधान होता है फिक्स्ड डिपॉजिट, जिसमें पूर्व निर्धारित ब्याज प्राप्त होता है। देश के कई बैंक सीनियर सिटीजन्स के लिए तीन साल में पूरी होने वाली एफडी पर 8% से अधिक की ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं।

इस योजना में निवेश करने के लिए कुछ शर्तें भी हैं। एफडी में निवेश के लिए निवेशक की आयु 60 साल से अधिक और 80 वर्ष से कम होनी चाहिए, और निवेश की राशि 3 करोड़ रुपये से कम होनी चाहिए। इन विशेष शर्तों के बारे में और अधिक जानने के लिए आइए हम इन पर विस्तार से चर्चा करें।

DCB बैंक इंडिया सीनियर सीटिजन FD रेट-

वरिष्ठ नागरिकों के लिए डीसीबी बैंक इंडिया अत्यधिक ब्याज दर प्रदान कर रहा है। बैंक उन एफडी के लिए 26 महीने से अधिक और 37 महीने से कम अवधि में 8.05 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है, जो पूरी होती है।

RBL Bank सीनियर सीटिजन FD रेट-

प्राइवेट सेक्टर के RBL बैंक अपने 60 साल से अधिक उम्र के ग्राहकों को 289 दिन (24 महीने और एक दिन) और 432 दिन (36 महीने) के बीच मैच्योर होने वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8 फीसदी का रिटर्न प्रदान कर रहा है।

यस बैंक वरिष्ठ नागरिक FD दर-

निजी बैंक Yes Bank अपने ग्राहकों को 24 से 36 महीने के बीच पूरी होने वाली विशेष एफडी पर सीनियर सिटीजन्स के लिए 8 प्रतिशत का रिटर्न प्रदान कर रहा है।

बंधन बैंक सीनियर सीटिजन FD रेट-

बंधन बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों के लिए तीन से पांच वर्ष के अवधि की एफडी पर 7.75% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

इंडसइंड बैंक वरिष्ठ नागरिक FD दर-

इंडसइंड बैंक दो वर्ष और सात महीने से तीन साल और तीन महीने के बीच मैच्योर होने वाली सीनियर सिटीजन एफडी पर 7.75% की ब्याज दर प्रदान कर रहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा वरिष्ठ नागरिक FD दर-

बैंक ऑफ बड़ौदा दो साल से तीन साल के बीच मैच्योर होने वाली वरिष्ठ नागरिक एफडी पर 7.75% का रिटर्न प्रदान कर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad