Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Sabji Mandi Bhav: महंगाई ने रसोई के बजट पर एक बड़ा झटका दिया, इन फल-सब्जियों के दाम दोगुने हुए

Vegetable Price Hike Update: गर्मी तो कहर डाल रही थी, अब फल और सब्जियों की बढ़ती कीमतें भी लोगों के लिए जीना मुश्किल बना रही हैं। महंगाई इतनी बढ़ गई है कि आजकल कोई भी परेशान नहीं है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि आम आदमी को अपनी थाली से चीजें कम करनी पड़ रही हैं। चलिए, खबर में विस्तार से जानते हैं कि आखिर कितनी बढ़ गई हैं ताजगी कीमतें।

janiye-sabji-mandi-bhav-today

देश में महंगाई फिर से बढ़ने लगी है। इन दिनों फल और सब्जियों की महंगाई से आम नागरिक परेशान हैं। हालात यह है कि बाजार में फल-सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं। थोक बाजार में भी फल-सब्जियों की आपूर्ति कम है, जिसके कारण कीमतें बढ़ रही हैं। महंगाई बढ़ते हुए लोग सोशल मीडिया पर अपनी आपत्ति जता रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि सरकार को महंगाई को रोकने के लिए कदम उठाना चाहिए।

इसलिए चीजें महंगी हो गई हैं

थोक बाजार में फल-सब्जियों के विक्रेताओं का कहना है कि गर्मी के कारण इनकी कीमतें बढ़ गई हैं। उनका मानना है कि बढ़ती गर्मी से फल-सब्जियों की पैदावार में वृद्धि नहीं हो रही है। किसान अपनी लागत निकालने के लिए इन्हें महंगे दाम पर थोक बाजार में बेच रहे हैं। इस प्रकार, इन्हें भी फल और सब्जियों को आगे बेचने में महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। यही कारण है कि आम लोगों को फल और सब्जियों की कीमतें दोगुनी तक चुकानी पड़ रही हैं।

इन सब्जियों पर गहरा असर

बाजार में टमाटर, प्याज और आलू बहुत महंगे मिल रहे हैं। टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई है। कुछ समय पहले 20-30 रुपये प्रति किलो मिलने वाला टमाटर अब 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है। खीरा की भी कीमत 50-60 रुपये प्रति किलो तक बढ़ गई है। आलू के भी दाम बढ़ गए हैं। 20-25 रुपये प्रति किलो मिलने वाला आलू अब 40-50 रुपये प्रति किलो मिल रहा है। तोरई, बैंगन, भिंडी आदि सब्जियाँ भी महंगी मिल रही हैं। नींबू की कीमत कुछ समय पहले तक 80-100 रुपये प्रति किलो थी, अब यह 150 रुपये के पार पहुंच गयी है।

फलों की कीमतों में भी तेजी आई है

बाजार में फलों की कीमतें भी बढ़ गई हैं। 50-60 रुपये दर्जन मिलने वाला केला अब 80 रुपये तक पहुंच गया है। तरबूज भी 50 से 70 रुपये प्रति किलो मिल रहा है। आम की कीमत भी काफी बढ़ गई है, जबकि अब इसका सीजन आने वाला है। बाजार में सफेदा आम 100 रुपये प्रति किलो तक मिल रहा है। गर्मी के मौसम में आने वाली लीची भी 300 रुपये प्रति किलो तक बिक रही है, जबकि इसकी सामान्यत: कीमत 100 से 150 रुपये प्रति किलो तक होती है।

लोगों ने कहा - "थाली में कटौती हुई है

महंगाई की बढ़ती समस्या से जनता परेशान है। लोग कह रहे हैं कि रोजमर्रा की चीजें महंगी हो रही हैं। फल और सब्जियों की महंगाई से थाली में कटौती हो रही है। सब्जियों को अब एक सीमित मात्रा में खरीदा और पकाया जा रहा है। इसी तरह फलों के खाने में भी कटौती की गई है। महंगाई की वजह से घर के बजट पर भी असर पड़ा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad