Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में 16 किमी लंबे सोनवल लेवल क्रासिंग से दिलदारनगर ब्रांच लाइन की पैकिंग शुरू हो गई

गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र में, सोनवल एलसी से दिलदारनगर जंक्शन तक लगभग 16 किमी लंबी ब्रांच लाइन पर ट्रेनों के सुरक्षित और संरक्षित संचालन की संभावना है। इसके तहत, पूर्व मध्य रेलवे दानापुर डिवीजन के अधिकारियों की निगरानी में, सोमवार से एमएफआई ट्रैक टैंपिंग मशीन से रेल लाइन की पैकिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है।

in-ghazipur-packing-started-with-mfi-track-tamping-machine

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, इस कार्य को तीन चरणों में पूरा किया जाएगा। रेलवे के अनुसार, सोमवार को पहले दिन लाइन की पैकिंग का काम लगभग तीन किमी तक पूरा हो चुका है। यदि सब कुछ अच्छी तरह से चला, तो इस काम को लगभग पंद्रह जून तक पूरा करने का लक्ष्य है।

जानकारी के अनुसार, ब्रांच लाइन की पैकिंग पूरी होने के बाद, रेलवे द्वारा इस मार्ग पर 100 किमी/घंटे की रफ्तार से ट्रेनों का परिचालन की तैयारी है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, लाइन की पैकिंग पूरी होने और ट्रेनों के पूरी गति से चलने से यात्रियों के समय में बचत होगी, साथ ही ट्रेन भी अपने गंतव्य के लिए काफी कम समय में पहुंचेगी।

ज्ञात है कि इस ब्रांच लाइन पर स्लीपर और ट्रैक बदलने का काम पिछले वर्ष 2023 दिसम्बर में पूरा हो चुका था। हालांकि, रेलवे के अधिकारियों की लापरवाही के कारण इस ब्रांच लाइन की पैकिंग का काम अभी तक नहीं हुआ है, जिसके कारण ट्रेनों को वहाँ पर रफ्तार नहीं दी जा सकी थी।

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, सोनवल लेवल क्रासिंग से दिलदारनगर तक पैकिंग का काम पूरा होने के बाद इस पर लाइन का पूरा दौड़ पूरा किया जाएगा। इसके सफल होने और अधिकारियों के अनुमति मिलने पर इस ब्रांच पर ट्रेनों का संचालन 100 किमी/घंटे की गति से शुरू हो जाएगा।

पीडब्लूआई दिलीप कुमार ने बताया कि एमएफआई ट्रैक टैंपिंग मशीन से लाइन की पैकिंग का काम शुरू हो गया है। अभी पहले दिन तीन किमी तक यह काम हो चुका है। उन्होंने बताया कि अगले दो हफ्तों में यह काम पूरा होते ही ट्रेनें पूरी गति से चलने लगेंगीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad