Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Rate Latest: हो जाईये खुश, सोने के लेकर बड़ी खबर, गोल्ड के दाम में 3000 रुपये तक की कमी आने जा रही है!

Gold Rate Latest: सोने और चांदी की कीमतों में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। गोल्ड और सिल्वर के रेट में उतार-चढ़ाव जारी है। इस हफ्ते सोने के दाम में थोड़ी गिरावट देखने को मिली, और इसके बाद गोल्ड के दाम में तेजी आई। सोने के दाम ने लोगों को बहुत ही अस्पष्ट कर दिया है।

today-gold-rate-falls-after-continuous-increase

अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं, तो आप थोड़ा इंतजार कर सकते हैं, क्योंकि आने वाले दिनों में सोने की कीमत में कमी आ सकती है। दरअसल, बजट में सोने और चांदी पर इंपोर्ट ड्यूटी में 5 फीसदी की कटौती होने की संभावना है।

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स और वित्त मंत्रालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, मोदी सरकार गोल्ड पर इंपोर्ट ड्यूटी को 15 फीसदी से कम करने का विचार कर रही है। यदि ऐसा होता है, तो सोना-चांदी के दाम में गिरावट आ सकती है।

सूत्रों के अनुसार, गोल्ड के पुराने जेवर को बेचते समय लोगों को जीएसटी में कुछ प्रोत्साहन मिल सकते हैं, जिससे इंपोर्ट में कमी आ सकती है और सरकार के घाटे पर दबाव कम हो। विशेषज्ञों के अनुसार, इस निर्णय के बाद सोने में करीब 3000 रुपये और सिल्वर में 3800 रुपये तक की कमी आ सकती है।

रेट को लेकर अलग-अलग राय

भारतीय बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन के नेशनल सेक्रेटरी सुरेंद्र मेहता के अनुसार, गोल्ड पर इंपोर्ट ड्यूटी में कमी से सोने और चांदी कीमतें कम हो सकती हैं। वहीं, एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुज गुप्ता का कहना है कि इंपोर्ट ड्यूटी में कमी के बावजूद भी सोने-चांदी के दामों में बहुत अधिक कमी नहीं आने की संभावना है।

जानिए गोल्ड के लेटेस्ट रेट 

दिल्ली में क्या है सोने के रेट 

दिल्ली के राजधानी में 22 कैरट सोने की कीमत 66,140 रुपये है और 24 कैरट गोल्ड की कीमत 72,140 रुपये प्रति 10 ग्राम है।

मुंबई में गोल्ड की कीमत क्या है?

मुंबई में 22 कैरट सोने का दाम 65,990 रुपये है और 24 कैरट गोल्ड की कीमत 71,990 रुपये प्रति 10 ग्राम है।

अहमदाबाद में सोने के भाव 

अहमदाबाद में 22 कैरट गोल्ड कीमत 66,040 रुपये प्रति 10 ग्राम है, जबकि 24 कैरट सोने का दाम 72,040 रुपये प्रति 10 ग्राम है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad