Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Vastu Tips: अगर नौकरी नहीं मिल रही है, तो चिंता छोड़ दें, घर बैठे आपको नौकरी का ऑफर मिलेगा!

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र का पालन करने वाले व्यक्ति को पता होता है कि इसे मानने से जीवन जीना कितना आसान हो जाता है और कितनी जल्दी लक्ष्य की प्राप्ति होती है। वास्तव में, यह बात आप भी जानते होंगे कि वास्तु एक बेहद प्राचीन विज्ञान है। 

if-you-are-not-getting-a-job-then-stop-worrying-know-more

इसे आज से नहीं, बल्कि सदियों से मानने वाले लोग चले आ रहे हैं। इसे मानना कितना आवश्यक है, इसका अंदाजा इसी से लगा लीजिए कि हम में से बहुत सारे लोग पढ़-लिखकर और नौकरी ढूंढने के प्रयासों के बाद भी नौकरी की तलाश में लग जाते हैं, लेकिन किस्मत ऐसी होती है कि जब हाथ में आई नौकरी मिलते हुए भी वह हाथ से जाती है। इस बीच, ये आसान वास्तु उपाय आपके बहुत काम आ सकते हैं।

इस संदर्भ में जानिए कि नौकरी की चाहत रखने वाले व्यक्ति को ये वास्तु टिप्स अवश्य अपनाने चाहिए

– वास्तु शास्त्र में उत्तर दिशा को करियर और व्यावसायिक दिशा से जुड़ा हुआ है। अपने घर की उत्तर दिशा में कभी भी गंदगी को एकत्रित न होने दें। उत्तर दिशा को हमेशा साफ़ रखें और जितना हो सके, उतनी खाली रखने की कोशिश करें। इससे आपको फायदा होगा कि कम क्षेत्र में ऊर्जा की फ्लो में सुधार होगा और नौकरी की संभावनाएँ भी बढ़ेंगी।

– भीड़ भाड़ वाली जगहों पर काम करते या तैयारी करते समय ने विचार आना बिल्कुल भी संभव नहीं होता। इसलिए कुछ भी यूनिक और क्रिएटिव सोचने के लिए ओपन स्पेस, अर्थात् खुली जगह होनी चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार मानें तो खाली जगह ही नहीं, बल्कि खिड़की के पास बैठने से भी आपका दिमाग तेज चलेगा और स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। जब ये दोनों चीज़ें बेहतरीन तरीके से काम कर रही हों, तो जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति होने से कोई भी नहीं रोक सकता।

– जॉब पाने की इच्छा रखते हैं तो इंटरव्यू और लिखित परीक्षा में आगे बढ़ने और सफलता हासिल करने के लिए अपने कमरे की उत्तर दिशा में हरे भरे पौधे अवश्य रखें। हरियाली नई शुरुआत की प्रतीक मानी जाती है और अच्छे अवसरों को आकर्षित करती है। इसके अलावा, आप अपने स्टडी टेबल पर इंडोर प्लांट्स भी रख सकते हैं। इससे आपकी किस्मत के दरवाजे खुलने में काफी मदद मिलेगी।

– शांति चाहते हैं और नौकरी ढूंढ़ने में कई दिनों से प्रयास कर रहे हैं तो अपनी स्टडी टेबल या पीछे की दीवार पर पहाड़ या किसी झरने की तस्वीर लगाएं। इससे आपका सेल्फ कॉन्फिडेंस धीरे-धीरे बढ़ने लगेगा। इसके अलावा, कमरे की उत्तर दिशा में करियर और सफलता के प्रतीक जैसे पुरस्कार, प्रमाण पत्र या करियर और स्पोर्ट्स संबंधित कलाकृति लगाएं।

– इसके अतिरिक्त, हनुमान जी की पूजा करें और मां सरस्वती जी की वंदना अवश्य पढ़ें। यदि आप हफ्ते में इसे तीन दिन भी अवश्य करेंगे तो नौकरी प्राप्ति निश्चित है। लेकिन यह सब केवल तब हो सकता है जब आप पढ़ाई को पूरे श्रद्धा भाव से करें और भगवान को याद करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad