Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Price Update: ग्राहकों के लिए सोना लॉटरी के तौर पर, कीमतों में गिरावट रिकॉर्डतोड़, जानें 10 ग्राम सोने का रेट

Gold Price Update: भारत के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर किसी अच्छी खबर की तरह है। इन दिनों सोने के भाव में भारी गिरावट देखने को मिल रही है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। आप बहुत सस्ते में सोना खरीद सकते हैं। वैसे भी शादियों की सीजन शुरू होने वाली है, जिसके कारण सर्राफा बाजारों में सोने की डिमांड में वृद्धि होने की संभावना है।

know-today-gold-price-gold-is-making-new-records

अगर आपने अभी तक सोना नहीं खरीदा है, तो फिर यह संभावना है कि आने वाले दिनों में कीमतें काफी बढ़ सकती हैं। हम आपको सभी कैरेट वाले सोने के भाव बताने जा रहे हैं, ताकि आपका सभी संदेह दूर हो सके।

सोना खरीदें सस्ते में

सर्राफा बाजार में सोना बहुत ही कम दाम में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी करके पैसे बचा सकते हैं। देश के सर्राफा बाजारों में 999 प्योरिटी यानी 24 कैरेट सोने की कीमत 71285 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है। इसके अलावा 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट सोने का भी दाम गिरकर 71000 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

इसके साथ ही 916 प्योरिटी (22 कैरेट) वाले सोने की कीमत 65297 रुपये प्रति तोला में दर्ज की जा रही है। मार्केट में 750 प्योरिटी यानी 18 कैरेट सोने का भी दाम 53464 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है। 585 प्योरिटी (14 कैरेट) सोने का भाव 41702 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। चांदी के भी भारी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसका दर 87553 रुपये प्रति दस ग्राम है।

यूं जानिए गोल्ड का ताजा रेट

भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना खरीदने से पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ताकि किसी भी परेशानी से बच सकें। सोने के भाव जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देने की आवश्यकता होगी, जिसके बाद आपको मैसेज के जरिए रेट की जानकारी प्राप्त होगी। ध्यान दें कि आईबीजेए द्वारा जारी किए गए रेट भारत भर में मान्य हैं। राज्यों में लगने वाले टैक्स के बाद, आईबीजेए के रेट से सोना की कीमत काफी अधिक होती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad