Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Sone Ka Taza Bhav: अंबर पर पहुंचे सोने के दाम, खरीदारी का मौका फिर भी ना गंवाएं, 10 ग्राम को 41,664 रुपये में खरीदें

Aaj Ka Sone Ka Bhav: सोने की लगातार बढ़ती कीमतों के सर्राफा बाजारों में दर्शकों का बजट बिगड़ते हुए चेहरों पर उदासी छाई हुई है। आज कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन भी सोने की कीमत में भारी वृद्धि दर्ज की गई, जिससे सभी के जेब को अच्छे से दबाव महसूस हो रहा है।

mcx-gold-price-today-government-is-also-know

अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो समय बर्बाद नहीं करें। ऐसे ऑफर बार-बार नहीं आते। अगर सोना खरीदने में देरी हो जाए, तो पछताना पड़ सकता है। हम ग्राहकों को सभी कैरेट वाले सोने के रेट बताने जा रहे हैं, जो एक सुनहरे ऑफर की तरह है। इसलिए हमारे आर्टिकल में रेट की जानकारी ध्यान से पढ़ना जरूरी है।

जल्दी सोने के ताज़ा रेट की जानकारी प्राप्त करें

भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना खरीदने से पहले हम आपको 14 से 24 कैरेट तक के ताज़ा भाव की जानकारी देने जा रहे हैं। मार्केट में 24 कैरेट (999 प्योरिटी) वाले सोने की कीमत 1 तोला पर 71,391 रुपये है। इसके अलावा, 23 कैरेट (995 प्योरिटी) वाले गोल्ड का रेट 10 ग्राम के लिए 71,105 रुपये प्रति दस ग्राम है।

आज मार्केट में 22 कैरेट (916 प्योरिटी) वाले सोने की कीमत 65,394 रुपये प्रति तोला पर है। इसके अतिरिक्त, 18 कैरेट (750 प्योरिटी) वाले सोने की कीमत 53,543 रुपये प्रति तोला पर नोट की गई है। इसके साथ ही, 14 कैरेट (585 प्योरिटी) वाले सोने की कीमत 41,664 रुपये प्रति दस ग्राम पर है, जो एक अच्छा ऑफर है। चांदी की कीमत में भी आज बढ़ोतरी देखी गई है, जिसके अनुसार चांदी की कीमत 87,043 रुपये प्रति किलो पर है।

आईबीजेए पर जारी किए गए रेट स्वीकृत होते हैं

देशभर के सर्राफा बाजारों में आईबीजेए द्वारा जारी किए गए रेट ही मान्य होते हैं। राज्यों में टैक्स के आधार पर सोने के रेट आईबीजेए से थोड़े महंगे दर्ज किए जा सकते हैं। इसलिए, यदि आपने आईबीजेए पर सोने के रेट देखे हैं और मार्केट में उनसे महंगे हैं, तो असमंजस में न पड़ें। यह उसके कारण होता है क्योंकि टैक्स के अनुसार महानगरों और नगरों में कीमतें काफी विभिन्न हो सकती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad