Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Mangalvar Vastu Upay: मंगलवार के दिन इन 5 उपायों को जरूर करें, और देखें हर मनचाही चीज पूरी होगी!

Mangalvar Vastu Upay: मंगलवार को भगवान हनुमान जी को समर्पित माना जाता है। इस दिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा-अर्चना की जाती है और व्रत भी रखा जाता है, इसका मान्यता में विशेष महत्व है।

do-these-5-remedies-on-tuesday-every-desired-know-more

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार के दिन विशेष उपाय करने से मानचाही इच्छा पूरी हो सकती है और सभी शुभ कार्यों में सफलता मिल सकती है। यदि आप अपने जीवन में उन्नति, सुख, शांति और समृद्धि को प्राप्त करना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन इन 5 उपायों को अवश्य अपनाएं।

मंगलवार के दिन कुछ उपाय यहाँ दिए गए हैं

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में प्रथम, द्वितीय, चतुर्थ, सप्तम, अष्टम और द्वादश भाव में मंगल होने पर जातक को 'मांगलिक' कहा जाता है। लेकिन, कई परिस्थितियों में मंगल दोष का परिहार भी संभव होता है। इसके लिए द्वेष निवारण सबसे अधिक आवश्यक है। मंगल दोष के प्रभाव को कम करने के लिए विशेष रूप से मंगलवार को लाल मिर्च का दान करना उपयुक्त माना जाता है। लाल मिर्च का दान करने से मंगल दोष का प्रभाव कम हो सकता है।

2. यदि आप सरकारी नौकरी की खोज में हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करें। इसके अलावा हनुमान जी को पान अर्पित करें। इस उपाय को नियमित रूप से करने से हनुमान जी बहुत खुश होते हैं। उनकी कृपा से जातक की मनचाही इच्छा पूरी होती है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो यह उपाय भी बहुत सहायक सिद्ध हो सकता है।

3. मनचाही मुरादों की पूर्ति के लिए, मंगलवार के दिन स्नान करें और लाल रंग के कपड़े पहनें। इसके अलावा, विधि विधान से भगवान हनुमान जी की पूजा करें। भगवान को सिंदूर के साथ लाल रंग के फूल भी अर्पित करें।

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि मंगलवार के दिन उधार की लेन-देन नहीं करनी चाहिए। इसलिए, किसी को न तो उधार देना चाहिए और न ही किसी व्यक्ति से उधार लेना चाहिए। इस प्रकार के कार्य से स्थिति मजबूत होती है।

5. अगर आप सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना अवश्य करें। इसके अलावा हनुमान जी को पान अर्पित करें। इन उपायों को नियमित रूप से करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और जातक को इच्छित सरकारी नौकरी में सफलता प्राप्त होती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad