Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में आसमान से बरसती आग से लोगों का जीना असहनीय बन गया है!

गाजीपुर में तपती धूप बरपायी हुई है। आसमान से बरसती आग ने लोगों की जीवनी सुलगा दी है। सुबह सात बजे से शुरू होकर तेज धूप और उमस लोगों को परेशान कर रही है। मौसम की कड़ी गरमी और सोमवार के दिन की वजह से सड़कों पर भीड़ है। हर कोई मौसम के असुविधाओं से परेशान है।

difficult-to-live-because-of-the-fire-raining-from-the-sky

पिछले माह से ही गर्मी का सितम जारी है, लेकिन करीब डेढ़ सप्ताह से मौसम का मिजाज काफी तल्ख है। सुबह से लेकर आधी रात तक तपन का प्रभाव बना रह रहा है। सोमवार को चमकीली धूप के बीच मौसम का मिजाज काफी गर्म रहा। सोमवार को अधितम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री पर बना रहा। दोपहर में खुले आसमान के नीचे एक पल भी खड़ा रह पाना लोगों के लिए संभव नहीं हो पा रहा था। आधी रात के बाद भी तपन का जबरदस्त प्रभाव बना रहा।

उमस की स्थिति यह थी कि कूलर और पंखे की हवा भी पूरी तरह से असरदार नहीं थी। गर्मी के कारण उलझन होने पर लोगों की नींद बार-बार टूटती रही। सुबह से ही आसमान से आग बरसने लगी। दिन बढ़ते ही बरसते अंगारों से लोग झुलसते रहे। किसी भी क्षण, किसी भी पल के लिए भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही थी। शरीर से पसीना बहने पर लोगों को उलझन का अनुभव हो रहा था।

अपने आप को पुनर्जीवित करने के लिए लोग थोड़ी-थोड़ी देर पर पानी का सेवन करते रहे। परेशान हाल में लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि आखिरकार गर्मी से कैसे राहत मिलेगी। मौसम की छाया सबसे अधिक आवागमन करने वालों पर पड़ी। प्यास लगने पर वे हैंडपंप और सार्वजनिक प्याऊ को खोजने लगे। न मिलने पर लोगों ने शीतल पेय की दुकानों की तलाश की। कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कालेज के कृषि और मौसम वैज्ञानिक कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी पांच दिनों में गर्मी और उमस बढ़ने की संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad