Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

7TH PAY COMMISSION: केंद्रीय कर्मचारियों का इंतजार खत्म! DA पर ऐसी अपडेट आई कि लोग उछलने लगे

7TH PAY COMMISSION: नई सरकार के गठन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए खजाने का पिटारा खोलते हुए 2,000 रुपये की 17वीं किस्त उनके खातों में जमा कर दी, और इसके साथ ही अब केंद्रीय कर्मचारियों को जल्दी अच्छी खबर मिलने जा रही है। मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए एक बड़ा तोहफा देने जा रही है, जो महंगाई में एक बूस्टर डोज की तरह कारगर होगा।

know-now-you-can-withdraw-10000-from-the-account-even

सरकार की ओर से जल्द ही महंगाई भत्ते यानी डीए में 4 फीसदी की वृद्धि होने वाली है, और इसके साथ ही फिटमेंट फैक्टर में भी सुधार संभव माना जा रहा है। अगर ये दोनों सौगातें एक साथ मिलीं, तो यह साल एक वरदान के रूप में साबित हो सकता है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में इस बारे में बताया जा रहा है।

सरकार जल्दी महंगाई भत्ता बढ़ाएगी

मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए जल्द ही महंगाई भत्ते (डीए) में 4 फीसदी की वृद्धि कर सकती है। इसके बाद महंगाई भत्ता 54 फीसदी तक बढ़ सकता है, जिससे सैलरी में बड़ी वृद्धि होगी। अगर वर्तमान में चल रहे 50 फीसदी डीए को शून्य किया जाता है, तो इसमें और 4 प्रतिशत की वृद्धि होगी। इस बार डीए के इस बढ़ते लाभ से करीब एक करोड़ परिवारों को फायदा पहुँचने की उम्मीद है।

इससे कर्मचारियों की सैलरी में ठीक-ठाक वृद्धि होगी, जो हर किसी की जेब के बजट को सुधारने में काफी मददगार होगी। अगर किसी कर्मचारी की सैलरी 40,000 रुपये है तो 4 फीसदी डीए जोड़कर करीब 1,600 रुपये महीने की वृद्धि होगी। इस हिसाब से हर साल 19,200 रुपये का इजाफा होगा, जो हर किसी को खुश रखने के लिए काफी होगा।

फिटमेंट फैक्टर में भी वृद्धि होगी

मोदी सरकार केंद्रीय सरकार फिटमेंट फैक्टर में भी लंबे समय बाद इजाफा कर सकती है। सरकार फिटमेंट फैक्टर को 2.60 गुना से 3.0 गुना तक बढ़ा सकती है, जिससे बेसिक सैलरी में बड़ी वृद्धि होगी। यह एक महत्वपूर्ण उपहार के समान होगा। सरकार ने अभी तक आधिकारिक रूप से फिटमेंट पर कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इस बारे में तेजी से चर्चा हो रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad