Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Silver Price: सोने के दामों में तेजी आई, जबकि चांदी में नहीं आया कोई बदलाव, अपने शहर के ताजा रेट चेक करें

Gold Silver Price: शादियों और त्योहारों में लेन-देन के समय सोने और चांदी की बहुत मांग होती है। अक्सर देखा जाता है कि लोग सालों पहले से ही शादी की तैयारी करने लगते हैं और एडवांस में ही सोने-चांदी के गहने बनवाकर रखते हैं। अगर आप भी सोना या चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आज लगातार दूसरे दिन सोने और चांदी के दामों में तगड़ा उछाल आया है। आइए खबर में जानें आपके शहर के रेट्स।

gold-silver-price-today

खरमास खत्म हो गया है। इस बीच अगर आप सोना और चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जान लें कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के भाव में उछाल और चांदी के भाव में स्थिरता देखी गई है। ऐसे में अगर आप सोने और चांदी के गहने बनाने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार यहां रेट जरूर चेक कर लें। झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 68,750 रुपए और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 72,190 रुपए दर्ज किया गया है। वहीं, चांदी प्रति किलो 99,990 रुपए के भाव से बेची जाएगी।

सर्राफा व्यापारी और इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य मनीष शर्मा ने बताया कि सोने के भाव में उछाल और चांदी के भाव में स्थिरता देखी गई है। प्रति किलो चांदी के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आज चांदी प्रति किलो 99,990 रुपए के भाव से बेची जाएगी, जबकि कल भी शाम तक चांदी 99,990 रुपए की दर से बेची गई थी।

सोने के दामों में जबरदस्त उछाल

मनीष शर्मा ने बताया कि 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में उछाल आया है। 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम कल शाम 68,450 रुपए बिका। आज इसकी कीमत 68,750 रुपए तय की गई है, यानी दाम में 300 रुपए का उछाल आया है। वहीं, बुधवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 71,870 रुपए के भाव से खरीदा। आज इसकी कीमत 72,190 रुपए तय की गई है, यानी भाव में 320 रुपए का उछाल आया है।

खरीदारी के समय इन बातों का ध्यान रखें

अगर आप सोने के गहने खरीद रहे हैं, तो कभी भी गुणवत्ता को नजरअंदाज न करें। हमेशा हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें, क्योंकि यही सोने की सरकारी गारंटी है। आपको बता दें कि भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है। सभी कैरेट के हॉलमार्क अंक अलग-अलग होते हैं, जिन्हें देखकर और समझकर ही आप सोना खरीदें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad