Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Gold Silver Price Today: सोने और चांदी की कीमतों में बड़ा बदलाव हुआ, जानें 10 ग्राम सोना कितने में मिल रहा है!

Gold Silver Price Today: पिछले कई दिनों से सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव नजर आ रहा है। तीन से चार दिनों तक सोने और चांदी के भाव स्थिर रहे हैं, लेकिन अब पुनः सोने की कीमतें बढ़ने लगी हैं। अगर आप सोने और चांदी के गहनों की खरीदारी की सोच रहे हैं, तो पहले बाजार की ताज़ा कीमतें जांचें। आइए नीचे विस्तृत खबर में जानते हैं-

gold-rates-falling-every-day-for-the-last-40

अब तक अक्षय तृतीया से पहले सोने और चांदी के भाव में बहुत गिरावट आ रही थी। सोना सस्ता हो गया था। लेकिन अक्षय तृतीया के दिन सोने की कीमतों में उछाल आया था। इसके बाद फिर से दोबारा गिरावट आई थी। अब आज सुबह सोना और चांदी के भाव उछाल के साथ खुले हैं।

क्या हैं सोने के भाव

एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज, यानी मंगलवार को 5 जून 2024 की डिलीवरी वाला सोना 121 रुपये की तेजी के साथ 71,976 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर ट्रेड कर रहा है। सोने में आज सुबह से तेजी देखने को मिल रही है। सोना आज सुबह बढ़त के साथ खुला है। आज 5 अगस्त 2024 की डिलीवरी वाला सोना 101 रुपये बढ़कर 72,151 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

चांदी की वैश्विक भाव

एमसीएक्स एक्सचेंज पर आज, यानी मंगलवार को 5 जुलाई 2024 की डिलीवरी वाली चांदी 394 रुपये बढ़कर 85,280 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रही है। वहीं, 5 सितंबर 2024 की डिलीवरी वाली चांदी 86,723 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रही है।

सोने के वैश्विक कीमत

आज, सोने की वैश्विक कीमतों में भी तेजी देखने को मिल रही है। कॉमेक्स पर सोने का वैश्विक वायदा भाव 0.25 फीसदी या 5.90 डॉलर की तेजी के साथ 2,348.90 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय बढ़कर 2,343.62 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा है।

चांदी की वैश्विक भाव

चांदी के वैश्विक भाव में भी तेजी आई है। कॉमेक्स पर चांदी का वायदा भाव 0.71 फीसदी या 0.20 डॉलर की तेजी के साथ 28.65 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिख रहा है। वहीं, चांदी का वैश्विक हाजिर भाव 28.43 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिख रहा है।

बीते दिनों गिरे थे कीमत

सोने और चांदी की कीमतों में अक्षय तृतीया से पहले काफी गिरावट आई थी। हालांकि अक्षय तृतीया से पहले सोने और चांदी में काफी उछाल आया था। सोना महंगा हो गया था। आज भी सोने और चांदी की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। सुबह से ही एमसीएक्स एक्सचेंज पर सोने और चांदी में तेजी बनी हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad