Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

LIC की इस पॉलिसी से हर महीने आपको 20 हजार रुपये की पेंशन मिलेगी, जानिए कैसे लाभ उठाएं

भारतीय जीवन बीमा निगम ने कई तरह की पॉलिसियां शुरू की हैं, जो हर वर्ग को लाभ पहुंचाती हैं। सभी स्कीमों में अलग-अलग फायदे हैं। इन पॉलिसियों में निवेश करके आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। आज हम एक ऐसी ही पॉलिसी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है।

old-age-this-scheme-of-lic-will-get-26k

देश में एलआईसी विभिन्न आय वर्गों को ध्यान में रखते हुए कई शानदार स्कीम्स का संचालन कर रहा है। देश में एक बड़ी आबादी ऐसी है, जो एलआईसी को एक सुरक्षित निवेश विकल्प के रूप में देखती है। यही एक बड़ी वजह है, जिसके चलते देश में कई लोग एलआईसी की विभिन्न स्कीमों में निवेश कर रहे हैं।

यदि आप एलआईसी की किसी ऐसी स्कीम की तलाश कर रहे हैं, जिसमें निवेश करने पर आपको जीवनभर पेंशन का लाभ मिले, तो आज हम आपको एक बेहद शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। इस स्कीम का नाम एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी है। इस स्कीम में निवेश करके आप अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। इस स्कीम में निवेश करने के बाद आपको जीवनभर पेंशन का लाभ मिलेगा। आइए इस स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं।

एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में आपको एक बार निवेश करना होता है। उसके बाद आपको जीवनभर पेंशन का लाभ मिलता है। इस पॉलिसी में आपको किसी भी प्रकार के मासिक प्रीमियम को भरने की आवश्यकता नहीं होती है।

LIC की इस स्कीम को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं। इस स्कीम में 30 से लेकर 85 साल तक के लोग निवेश कर सकते हैं।

यदि आप एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में एकमुश्त 40,72,000 रुपये का निवेश करते हैं। तो इस स्कीम के अंतर्गत हर महीने लगभग 20 हजार रुपये की मासिक पेंशन का लाभ मिलेगा।

एलआईसी की यह स्कीम सिंगल और ज्वाइंट बीमा पॉलिसी के लिए दस सालों के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा, इस स्कीम में आपको कई शानदार फायदे भी मिलते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad