Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

यह बैंक 400 दिन की FD पर सबसे अधिक ब्याज दे रहा है, 30 तारीख तक मौका

Fixed Deposit Rate: हर कोई भविष्य के लिए निवेश करता है, और इसके कई विकल्प उपलब्ध हैं। हालांकि, अधिकांश लोग फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश करना पसंद करते हैं। अगर आप भी FD में निवेश करना चाहते हैं, तो मौजूदा समय में SBI बैंक 400 दिन की FD पर आकर्षक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं-

you-can-earn-big-money-even-by-sitting-at

भारतीय ग्राहकों के बीच अभी भी अपनी जमा पूंजी को सुरक्षित निवेश करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट सबसे लोकप्रिय विकल्प माना जाता है। एफडी में निवेश करने पर ग्राहकों को एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीड आय मिलती है।

अगर आप भी निकट भविष्य में एफडी (FD) में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर लैंडर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को 30 सितंबर तक अपनी सबसे पॉपुलर स्कीम अमृत कलश (Amrit Kalash Scheme) में निवेश करने का मौका दे रही है। इस स्कीम के अंतर्गत ग्राहकों को सामान्य एफडी की तुलना में बेहतर ब्याज मिल रहा है। आइए जानते हैं अमृत कलश एफडी स्कीम के बारे में विस्तार से।

इस स्कीम में ब्याज प्रतिशत में 7.60 तक मिलता है

एसबीआई अमृत कलश 400 दिनों की एफडी स्कीम में निवेश करने पर सामान्य ग्राहकों को 7.10 प्रतिशत का ब्याज मिलता है।

Senior Citizen ग्राहकों को एडिशनल 50 बेसिस प्वाइंट यानी 7.60 प्रतिशत तक ब्याज मिलता है। इस स्कीम के अंतर्गत ग्राहक अधिकतम 2 करोड़ रुपये तक की राशि जमा कर सकते हैं। एसबीआई (SBI) ने पिछले साल 12 अप्रैल, 2023 को इस स्कीम का शुभारंभ किया था।

स्कीम की डेडलाइन बार-बार बढ़ी है

यह एफडी (FD) स्कीम इतनी पॉपुलर है कि एसबीआई को इसकी डेडलाइन कई बार बढ़ानी पड़ी है। इस स्कीम के लॉन्च होने के बाद, एसबीआई ने पहली बार 23 जून, 2023 को इसकी डेडलाइन को 31 दिसंबर, 2023 तक बढ़ा दिया था। बाद में, बैंक ने फिर इसे 31 मार्च, 2024 तक बढ़ा दिया। एक बार फिर, बैंक ने इस स्पेशल एफडी स्कीम की डेडलाइन को 30 सितंबर, 2024 तक बढ़ा दिया है।

अपना खाता खोलने का यह तरीका है

एसबीआई की स्पेशल एफडी स्कीम के तहत खाता खोलने के लिए ग्राहक अपने नजदीकी किसी भी ब्रांच में जा सकते हैं। एसबीआई अमृत कलश एफडी स्कीम के तहत खाता खोलने के लिए आपके पास डॉक्यूमेंट के रूप में आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर, और ईमेल आईडी की आवश्यकता होगी। इसके बाद, बैंक आपको इस स्कीम के लिए एक फॉर्म देगा, जिसको भरने के बाद आपका खाता खुल जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad