Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जून में होने जा रहे क्रेडिट कार्ड के नियमों में एक बड़ा बदलाव, कृपया देखें कि क्या आप इस्तेमाल कर रहे हैं, पूरी डिटेल्स

अगर आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो यह समाचार आपके काम का है। मई महीना समाप्त हो रहा है। आने वाले महीने, अर्थात जून में, कई क्रेडिट कार्ड के नियमों में परिवर्तन होने जा रहा है। इसका सीधा प्रभाव क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं पर होगा। कुछ बैंकों और कार्ड जारीकर्ताओं ने अपने क्रेडिट कार्ड संबंधी शुल्क, शुल्क और नियमों में परिवर्तन किए हैं।

know-credit-card-users-must-take-care-of-these-charges-or-else

क्रेडिट कार्ड धारकों को इन परिवर्तनों की सूचना होना आवश्यक है, ताकि वे नए शुल्कों और नियमों का पालन कर सकें। इस महीने अपने क्रेडिट कार्ड नियमों में परिवर्तन किए गए प्रमुख बैंकों में बैंक ऑफ बड़ौदा, यस बैंक, आईडीबीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं। आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन से क्रेडिट कार्ड के नियमों में परिवर्तन हो रहे हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा कार्ड वन

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने BOBCARD One को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पर ब्याज दर और लेट पेमेंट फीस को बढ़ा दिया है। ये बढ़ी हुई दरें 26 जून, 2024 से प्रभावी होंगी। वेबसाइट पर इसकी जानकारी उपलब्ध है। जानकारी के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को यदि बकाया राशि का पूरा भुगतान नियमित तारीख तक किया जाता है तो उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। लेकिन भुगतान में देरी पर या लिमिट से अधिक खर्च करने पर कुछ शुल्क लगेगा।

स्विगी एचडीएफसी बैंक Credit Card

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, स्विगी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड, जो एचडीएफसी बैंक के सबसे लोकप्रिय क्रेडिट कार्डों में से एक है, अब अधिक बेहतर कैशबैक प्रदान कर रहा है। यह वक्त ऐसा है जब कई कार्ड जारीकर्ता क्रेडिट कार्ड से जुड़े लाभ और सुविधाओं को कम कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, ये बदलाव 21 जून 2024 से प्रभावी होंगे। इसमें स्विगी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड में नए कैशबैक नियम लागू होंगे। अब कमाई गया कैशबैक स्विगी ऐप में नहीं, बल्कि 21 जून से यह क्रेडिट कार्ड खाते में दिखाई देगा, जिससे आने वाले महीने के स्टेटमेंट बैलेंस में कमी आएगी।

YES Bank

इस बैंक ने ‘प्राइवेट’ (Private) क्रेडिट कार्ड प्रकार को छोड़कर, अपने सभी क्रेडिट कार्डों के विभिन्न एस्पेक्ट्स को संशोधित किया है। ये बदलाव केवल बैंक के कुछ क्रेडिट कार्ड प्रकारों पर फ्यूल फी कैटेगरी को प्रभावित करते हैं। इन बदलावों में वार्षिक और ज्वाइनिंग फीस की छूट के लिए एक्सपेंडिचर लेवल की गणना से जुड़ा है। यूटिलिटी ट्रांजेक्शन के लिए एक्सट्रा फी की शर्तों में भी बदलाव हुआ है।

IDFC FIRST Bank

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के अनुसार, जब क्रेडिट कार्ड से यूटिलिटी बिल भुगतान की कुल राशि 20,000 रुपये से अधिक हो जाती है, तो उस पर 1 प्रतिशत + जीएसटी अतिरिक्त शुल्क लगाया जाएगा। हालांकि, FIRST प्राइवेट क्रेडिट कार्ड, LIC क्लासिक क्रेडिट कार्ड और LIC सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड पर यह यूटिलिटी शुल्क नहीं लगेगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad