Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

SBI की यह FD स्कीम सबसे अधिक ब्याज दे रही है, पैसा ही पैसा होगा

SBI FD interest Rates Hike Update: एफडी में निवेश करना अक्सर लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। इसका मुख्य कारण यह है कि इसमें पैसा सुरक्षित रहता है और साथ ही रिटर्न भी अच्छा मिलता है। अगर आप भी कोई बेस्ट एफडी स्कीम ढूंढ रहे हैं, तो एसबीआई की यह एफडी स्कीम आपके लिए मालामाल साबित हो सकती है। पिछले साल ही लॉन्च की गई यह स्कीम निवेशकों को अधिक लाभ देने के लिए प्रस्तुत की गई थी। अब ब्याज में बढ़ोतरी से डिपॉजिटर्स को रेगुलर एफडी रेट्स से और अधिक रिटर्न मिलेगा। आइए नीचे खबर में इसे विस्तार से जानते हैं।

fd-interest-rates-these-banks-are-offering-9-interest-know

टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी एक विशेष एफडी स्कीम के तहत ब्याज बढ़ा दिया है। संशोधित ब्याज का रिटेल निवेशकों और बल्क में पैसा लगाने वाले निवेशकों को फायदा होगा। ब्याज में बढ़ोतरी के बाद यह स्कीम निवेशकों को कम टेन्योर पर ज्यादा ब्याज का ऑफर दे रही है। एसबीआई की विशेष एफडी स्कीम के ब्याज में संशोधन 15 मई 2024 से लागू है।

पब्लिक सेक्टर के सबसे बड़े बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, यह स्कीम एसबीआई सर्वोत्तम टर्म डिपॉजिट है, जिसे पिछले साल ही लॉन्च किया गया था। निवेशकों को अधिक लाभ देने के लिए यह योजना पेश की गई थी। अब ब्याज में बढ़ोतरी से डिपॉजिटर्स को रेगुलर एफडी रेट्स से और अधिक रिटर्न मिलेगा।

ब्‍याज में कितनी वृद्धि की गई है?

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सर्वोत्तम एफडी स्कीम के अंतर्गत डिपॉजिट ब्याज में 75 बीपीएस की बढ़ोतरी की है। अब एसबीआई सर्वोत्तम एफडी स्कीम के तहत बैंक दो साल के टेन्योर के लिए 7.4 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं, एक साल के टेन्योर के लिए सर्वोत्तम एफडी का ब्याज 7.10 फीसदी हो चुका है।

सीनियर सिटीजन को मिलेगा कितना लाभ?

सीनियर सिटीजन को जनरल निवेशकों की तुलना में सर्वोत्तम फिक्स्ड डिपॉजिट योजना के अंतर्गत 50 बेसिस पॉइंट्स ज़्यादा ब्याज दिया गया है। ऐसे में सीनियर सिटीजन को इस योजना के अंतर्गत 2 साल (730 दिन) के टेन्योर पर 7.9 फीसदी का ब्याज मिलेगा। वहीं, एक साल के टेन्योर के लिए सीनियर सिटीजन को 7.6 फीसदी का ब्याज दिया जाएगा।

योजना में बल्‍क निवेशकों के लिए ब्याज कितना है?

अगर आप 2 करोड़ रुपये या उससे अधिक का निवेश इस योजना में करते हैं तो इस एफडी योजना के अंतर्गत आम नागरिकों को एक साल के टेन्योर के लिए 7.30 फीसदी ब्याज और 2 साल के टेन्योर के लिए 7.40 फीसदी ब्याज मिलेगा। सीनियर सिटीजन को 1 साल के टेन्योर के लिए 7.80 फीसदी ब्याज और 2 साल के टेन्योर के लिए 7.90 फीसदी ब्याज मिलेगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad