Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण से रास्ता बाधित होने पर प्रदर्शन किया

गाजीपुर के मुहम्मदाबाद इलाके से होकर गुजर रहे ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण से नवकीपट्टी गांव के सामने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो जाने से नाराज ग्रामीणों ने कार्य बंद करवाकर प्रदर्शन किया। जिससे हाईवे का निर्माण कार्य बाधित रहा।

road-blocked-due-to-greenfield-expressway-construction-know

बता दें कि जंगीपुर से माझीघाट और भरौली तक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। करीमुद्दीनपुर इलाके के नवकी पट्टी गांव के पास हाईवे निर्माण के कारण वहां की लिंक सड़क बंद हो गई है। इससे एलखपुर, सद्दोपुर, बैजनाथपुर, नौकपट्टी, जलालपुर आदि गांवों के लोगों का आवागमन बाधित हो गया है। आवागमन की इस समस्या से नाराज ग्रामीणों ने सैकड़ों की संख्या में मौके पर पहुंचकर काम रोक दिया और धरने पर बैठ गए।

ग्रामीणों का आरोप है कि कार्यदायी संस्था द्वारा इस गांव के लिए दोनों तरफ सर्विस रोड देने की बात कही गई थी। लेकिन वे लोग अब रास्ता ही बंद कर दिए हैं। विभाग द्वारा जो डीपीआर बनाया गया उसमें ग्रामीणों को आवागमन संबंधी अनदेखी की गई। जिससे क्षेत्र के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों कोई सुविधा नहीं दी जा रही है।

ग्रामीण कहते हैं कि विभाग ने स्वेच्छा से डीपीआर बनाकर काम शुरू कर दिया। ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के तहत किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई। उस दौरान किसानों को आश्वासन दिया गया था कि जिन किसानों की जमीन दो भागों में बंट गई है, वहां खेती करने के लिए ग्रीन फील्ड के नीचे से ट्रैक्टर ले जाने-लाने का रास्ता दिया जाएगा।

अब जब विभाग द्वारा सड़क निर्माण कराया जा रहा है, तो उस समय दिए गए आश्वासन को अनदेखा किया जा रहा है। इस अनदेखी के विरोध में किसानों और ग्रामीणों द्वारा कई स्थानों पर धरना प्रदर्शन किए जा रहे हैं। काम बंद करके धरना करने के बावजूद कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। ग्रामीणों ने बताया कि जब तक रास्ते की समस्या का समाधान नहीं होगा, तब तक वे निर्माण कार्य नहीं होने देंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad