Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Business Idea: छोड़िए नौकरी की चिंता शुरू करें ये व्यापार, 10 लाख तक कमाई होगी

Business Idea: यदि आप भी व्यवसाय करने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि आपको निवेश कमाई में हर महीने अच्छी हो, तो यह खबर आपके लिए है। हम यहां आज एक ऐसा व्यवसाय आइडिया लेकर आए हैं जिसमें आप निवेश कमाई में बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। चलिए, इसके बारे में जानते हैं।

you-can-earn-big-money-even-by-sitting-at

आपके लिए एक शानदार मौका है जो आपको डेयरी प्रोडक्ट्स की प्रसिद्ध कंपनी अमूल के साथ व्यापार करने का सुनहरा अवसर प्रदान करता है। अमूल की फ्रेंचाइज़ी आपको हर महीने बंपर कमाई प्राप्त करने में मदद कर सकती है। अमूल की फ्रेंचाइज़ी लेना बहुत ही सरल है, इसलिए जल्दी से आइये जानते हैं कि आप इस फ्रेंचाइज़ी के माध्यम से कैसे कमाई कर सकते हैं।

अमूल के साथ व्यापार करना बहुत ही सरल है। वास्तव में, इसके पीछे दो मुख्य कारण हैं। पहला, अमूल का व्यापारिक ग्राहक आधार, और दूसरा, यह कि यह हर शहर के हर कोने में अच्छी तरह से स्थापित है। अमूल का हर शहर में व्यापारिक ग्राहक आधार प्रबल है। लोग इसके प्रोडक्ट्स को नाम से पहचानते हैं, और इसकी पहुंच बड़े और छोटे शहरों तक है। इसलिए, अमूल की फ्रेंचाइज़ी लेने में कोई नुकसान का खतरा नहीं है।

अमूल अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए दो प्रकार की फ्रेंचाइज़ी ऑफर कर रहा है। यदि आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल कियोस्क की फ्रेंचाइज़ी लेना चाहते हैं, तो इसमें लगभग 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा। इसमें नॉन-रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के रूप में 25 हजार रुपये, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये, और इक्विपमेंट पर 75 हजार रुपये का खर्च आता है। अधिक जानकारी के लिए आप इसकी वेबसाइट या फ्रेंचाइज़ी पेज पर जा सकते हैं।

यदि आप अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर चलाना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइज़ी के लिए प्लान करना है, तो इसमें आपको थोड़ा अधिक निवेश की जरूरत पड़ेगी। इसे लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा। वहीं, इसमें आपको ब्रांड सिक्योरिटी के रूप में 50 हजार रुपये, रिनोवेशन 4 लाख रुपये, और इक्विपमेंट 1.50 लाख रुपये खर्च करने होंगे।

यदि आप अमूल आउटलेट की फ्रेंचाइज़ी लेते हैं तो आपके पास सिर्फ 150 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। अगर आपके पास पर्याप्त जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइज़ी दे देगा। हालांकि, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइज़ी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। अगर आपके पास इतनी जगह नहीं है तो अमूल फ्रेंचाइज़ी ऑफर नहीं करेगा।

अमूल फ्रेंचाइज़ी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, फ्रेंचाइज़ी के माध्यम से हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री हो सकती है। अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस, यानी एमआरपी पर कमीशन देती है। इसमें एक मिल्क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्क प्रोडक्ट्स पर 10 फीसदी, और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है।

अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइज़ी लेने पर, रेसिपी बेस्ड आइसक्रीम, शेक, पिज्जा, सेंडविच, हॉट चॉकलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है। वहीं, प्री-पैक्ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad