Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Post Office की इस शानदार स्कीम से कुछ सालों में पैसा दोगुना हो जाएगा, जानिए पूरा प्रोसेस

Post Office Scheme: आजकल की महंगाई के दौर में हर कोई अपनी आमदनी बढ़ाने की सोचता है। ऐसे में अक्सर लोग FD पर ज्यादा भरोसा करते हैं। लेकिन अगर हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएं जिसमें आपका पैसा सुरक्षित भी रहेगा और आपको एफडी से ज्यादा ब्याज भी मिलेगा, तो इससे अच्छा क्या हो सकता है। दरअसल, डाक विभाग आम जनता का पैसा बिना रिस्क के डबल करने की योजना लेकर आया है। इस स्कीम से कुछ ही सालों में आपका पैसा दोगुना हो जाएगा। आइए खबर में विस्तार से जानते हैं प्रोसेस-

know-this-post-office-scheme-will-earn-big-money-can-start

हम सभी के पास बचत न करने के कई बहाने होते हैं, जैसे कि शुरुआत करने के लिए बहुत पैसे की जरूरत होती है या इसे किसी और दिन के लिए टाल देते हैं। इसके अलावा, कई लोग निवेश के लिए परेशान रहते हैं कि कहां अच्छा निवेश किया जाए। जिस तरह वर्तमान समय में महंगाई बढ़ती जा रही है, लोग निवेश करने में भी रुचि दिखा रहे हैं। ऐसे सभी लोगों के लिए डाक विभाग एक स्कीम लेकर आया है, जिसमें आप निवेश कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

इतने सालों में पैसा दोगुना

अगर आप भी महंगाई के इस दौर में अपनी आमदनी बढ़ाने की सोच रहे हैं, तो डाक विभाग आपके लिए एक बेहतरीन योजना लेकर आया है, जिसमें आपका पैसा बिना किसी जोखिम के दोगुना हो सकता है। किसान विकास पत्र में निवेश करने पर आपका पैसा मात्र 9 साल 7 महीने में दोगुना हो जाएगा। डाक विभाग के अनुसार, किसान विकास पत्र में हर साल 7.5 प्रतिशत की दर से ब्याज मिल रहा है। इसमें कोई भी व्यक्ति एक बार में निवेश कर सकता है, जरूरी नहीं कि वह किसान हो। जरूरत पड़ने पर ढाई साल में भी आप पैसा निकाल सकते हैं। नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट स्कीम पर भी अच्छा ब्याज मिल रहा है।

एफडी के मुकाबले मिलेगा दोगुना ब्याज

डाक विभाग की यह योजना एफडी के मुकाबले आपको अधिक ब्याज का लाभ देगी। इस योजना में 5 साल के लिए निवेश करने पर 7.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। टर्म डिपॉजिट में 1 साल के निवेश पर 6.9 प्रतिशत, 2 साल के निवेश पर 7 प्रतिशत, और 3 साल के निवेश पर 7.1 प्रतिशत का ब्याज मिलता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad