Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

Sona Chandi ka Rate: अब सोना पकड़ में नहीं आएगा, चांदी भी 1 लाख के रेट पर पहुंच गई, 22 और 24 कैरेट गोल्ड के रेट चेक करें

Sona Chandi ka Rate: सोने और चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। आज फिर से सोने और चांदी की कीमतों में तेजी आई है। साथ ही, शादियों का सीजन चल रहा है, जिसके कारण मार्केट में सोने और चांदी की भारी मांग है। इसके कारण पिछले कुछ दिनों से सोने और चांदी के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। अगर आप खरीदारी के लिए मार्केट जा रहे हैं, तो आज की ताज़ा कीमतों की जांच ज़रूर करें।

today-gold-prices-fall-again-in-bullion-market

फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती के बाद, सोना और चांदी की कीमतों में हर दिन उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। कल, जो करोबारी दिन था, उसमें फिर से सोना और चांदी की कीमतों में उछाल देखा गया।

मंगलवार को सर्राफा बाजार खुलने के बाद, सोने की कीमत 7,5320 रुपये प्रति 10 ग्राम थी, जबकि चांदी, जो गोल्ड के बाद सबसे अधिक मांगी जाने वाली धातु है, उसकी कीमत भी तेजी से बढ़ी है। चांदी 100 रुपये प्रति किलो हिसाब से महंगी हो गई है और अपने सभी समय के उच्च स्तर पर पहुंच गई है। चलिए देखते हैं आज देश के प्रमुख शहरों में सोने और चांदी के ताज़ा भाव क्या हैं।

24 कैरेट सोने का नवीनतम भाव

दिल्ली में, मंगलवार को, 24 कैरेट सोना 10 ग्राम के लिए 7,5320 रुपये में व्यापार हो रहा है, जबकि अहमदाबाद और वडोदरा में 24 शुद्ध सोने की कीमत 7,5220 रुपये है।

चेन्नई में, 24 कैरेट सोना 7,5290 रुपये पर ट्रेड हो रहा है। साथ ही, आर्थिक नगरी मुंबई, कोलकाता, पुणे, केरल, बेंगलुरु, और हैदराबाद में, 24 कैरेट सोना 10 ग्राम के लिए 7,5170 रुपये में ट्रेड हो रहा है।

22 कैरेट सोने की नवीनतम मूल्यें

देश की प्रमुख महानगरों में, जैसे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, पुणे, हैदराबाद, केरल, और बेंगलुरु में, जेवराती सोना या 22 कैरेट गोल्ड की कीमत की चर्चा हो तो, दिल्ली में 10 ग्राम के लिए 6,9060 रुपये पर व्यापार हो रहा है। वहीं, मुंबई, कोलकाता, पुणे, हैदराबाद, केरल, और बेंगलुरु में 22 कैरेट गोल्ड 10 ग्राम के लिए 6,8910 रुपये के दाम पर ट्रेड हो रहा है। साथ ही, वडोदरा और अहमदाबाद में 22 कैरेट सोने की कीमत 10 ग्राम के लिए 6,8960 रुपये है।

चांदी के भाव में उछाल

सोने के बाद सबसे मांग वाली धातु चांदी की कीमतों में रिकॉर्ड स्तर पर उच्चता देखी गई है। मंगलवार को चांदी के भाव में और भी 100 रुपये प्रति किलो की तेजी आई है, जिसके बाद इसका दाम 96,600 प्रति किलो हो गया है। इससे पहले, एक दिन पहले, अर्थात सोमवार को, चांदी की कीमतों में कमी देखी गई थी। एक्सपर्ट्स का कहना है कि चांदी की कीमतें जल्द ही 1 लाख रुपये प्रति किलो तक पहुंच सकती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad