Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

CIBIL Score कम पर भी मिल जाएगा Loan, बस जान लें यह तरीका

पर्सनल लोन लेते समय क्रेडिट स्कोर काफी जरूरी होता है। अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो आसानी से कोई भी बैंक आपको पर्सनल लोन दे देगा। वहीं, अगर आपका क्रेडिट स्कोर कम है तो आपको पर्सनल लोन मिलने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। आज हम इस आर्टिकल में आपको कुछ टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप कम क्रेडिट स्कोर होने पर आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

know-cibil-score-will-now-have-to-face-another

सह-आवेदक के साथ पर्सनल लोन के लिए आवेदन करें 

यदि आपको संदेह है कि बैंक कम क्रेडिट स्कोर के आधार पर आपके पर्सनल लोन का आवेदन अस्वीकार कर सकता है, तो ऋण आवेदन में एक सह-आवेदक जोड़ें, जिससे क्रेडिट अनुमोदन की संभावना बढ़ जाएगी। लेकिन याद रखें कि सह-आवेदक परिवार का कमाऊ सदस्य होना चाहिए।

प्रतिष्ठित नियोक्ता के साथ स्थिर नौकरी

यदि आप किसी प्रतिष्ठित कंपनी या सार्वजनिक क्षेत्र के संगठन में कार्यरत हैं, तो लोन स्वीकृत होने की संभावना बढ़ जाती है और ऋणदाता आपके आवेदन को अस्वीकार करने के लिए आपके सिबिल स्कोर को कारण नहीं बना सकता है। बैंकों और एनबीएफसी को लगता है कि बड़ी प्रतिष्ठित कंपनियों और सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में रोजगार में दूसरों की तुलना में अधिक आय निश्चितता होती है।

कम लोन टू इनकम रेश्यो

पर्सनल लोन आवेदन पर विचार करते समय, अधिकांश ऋणदाता कम ऋण-से-आय अनुपात की तलाश करते हैं, अधिमानतः 40% से कम क्योंकि यह लोन आवेदक के आय स्तर के लिए संतुलित लोन दिखाता है।

एनबीएफसी या फिनटेक ऐप से लोन

अगर आपको लगता है कि बैंकों से आपको पर्सनल लोन नहीं मिल पाएगा। तो एनबीएफसी या फिनटेक कंपनी में भी लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इनकी शर्तें काफी हद तक बैंकों और एनबीएफसी कंपनी की अपेक्षा लचीली होती हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad